September 19, 2024
A.I

iPhone 16 to Arrive With New Neural Engine for Improved AI Performance on iOS 18: Report

  • August 19, 2024
  • 1 min read
iPhone 16 to Arrive With New Neural Engine for Improved AI Performance on iOS 18: Report

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple iPhone 16 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन को अपग्रेड किए गए हार्डवेयर से लैस करने की योजना बना रहा है जो उनके AI प्रदर्शन को बेहतर बना सकता है। कंपनी के 2023 iPhone 15 लाइनअप के उत्तराधिकारी iOS 18 के लिए समय पर एक बेहतर प्रोसेसर से लैस हो सकते हैं। पिछली रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि Apple कई नए AI फीचर्स पर काम कर रहा है जिन्हें इसके अगले ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के साथ शामिल किया जा सकता है। प्रतिद्वंद्वी सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी S24 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन जारी किए हैं जो AI फीचर्स से लैस हैं।

इकोनॉमिक डेली न्यूज़ की रिपोर्ट (चीनी में) में कहा गया है कि ऐप्पल अपने कथित A18 चिप्स को अपग्रेड करेगा – जिसके iPhone 16 सीरीज़ में आने की उम्मीद है – एक अपग्रेडेड न्यूरल इंजन के साथ। A18 मोबाइल प्रोसेसर के साथ, ऐप्पल की अगली पीढ़ी के M4 चिप्स में भी “काफी” ज़्यादा कोर के साथ एक नया न्यूरल इंजन होने की उम्मीद है।

नवीनतम iPhone 15 मॉडल 16 कोर वाले न्यूरल इंजन से लैस हैं – यह iPhone 14, iPhone 13 और iPhone 12 सीरीज़ के लिए मामला था। इस बीच, iPhone 11 और iPhone XS मॉडल में 8-कोर न्यूरल इंजन था, जबकि पुराने iPhone 8 सीरीज़ में केवल दो न्यूरल इंजन कोर थे।

कोर की बढ़ी हुई संख्या ही वह कारण हो सकती है जिसकी वजह से iOS 18 अपडेट के साथ आने वाले कुछ कथित AI फीचर्स कथित तौर पर लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज़ तक ही सीमित रहेंगे। हालाँकि, यह भी ध्यान देने योग्य है कि Apple ने कोर की संख्या बढ़ाए बिना हाल के iPhone मॉडल पर अपने न्यूरल इंजन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने में कामयाबी हासिल की है।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने पिछले नवंबर में कहा था कि iOS 18 अपडेट से Apple को अपनी अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन बेचने में मदद मिलने की उम्मीद है। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि वह AI द्वारा संचालित नई सुविधाओं पर काम कर रही है। iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल के उत्तराधिकारी 2024 की दूसरी छमाही में अनावरण किए जाने की उम्मीद है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin