September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot AI Chatbot’s Free Version Has Been Upgraded to GPT-4 Turbo

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot AI Chatbot’s Free Version Has Been Upgraded to GPT-4 Turbo

Microsoft Copilot को चुपचाप एक अधिक उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) मॉडल में अपग्रेड कर दिया गया है, मंगलवार को कंपनी के एक कार्यकारी ने खुलासा किया। अपग्रेड के साथ, Copilot, AI-संचालित चैटबॉट, अब OpenAI के GPT-4 टर्बो मॉडल द्वारा संचालित है। फ्री टियर और प्रो वर्जन दोनों अब नवीनतम मॉडल तक पहुँच सकते हैं, हालाँकि, केवल Copilot Pro उपयोगकर्ताओं के पास पुराने GPT-4 मॉडल पर वापस जाने का विकल्प होगा। विशेष रूप से, टेक दिग्गज ने हाल ही में अपने Copilot for Security प्लेटफ़ॉर्म की लॉन्च तिथि का भी खुलासा किया, यह पुष्टि करते हुए कि यह 1 अप्रैल से वैश्विक स्तर पर उपलब्ध हो जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट में विज्ञापन और वेब सेवाओं के सीईओ मिखाइल पराखिन ने एक साझा किया। डाक 12 मार्च को X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया और कहा, “काफी मेहनत के बाद, GPT4-Turbo ने Copilot फ्री टियर में GPT-4 की जगह ले ली है। प्रो उपयोगकर्ता चाहें तो अभी भी पुराने मॉडल को चुन सकते हैं (एक टॉगल है)।” यह घोषणा बिना किसी धूमधाम के की गई है, हालाँकि, यह एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है जो नियमित उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा। विशेष रूप से, Copilot Pro उपयोगकर्ता पहले से ही GPT-4 Turbo का उपयोग कर सकते थे।

शुरुआत के लिए, GPT-4-आधारित कोपायलट का ज्ञान कट-ऑफ सितंबर 2021 था, लेकिन GPT-4 टर्बो का ज्ञान आधार अप्रैल 2023 तक है। ऑनलाइन विषयों की खोज करते समय यह ध्यान देने योग्य नहीं होगा क्योंकि AI चैटबॉट इंटरनेट से जुड़ा हुआ है, हालाँकि, उन विषयों के लिए जो इंटरनेट पर आसानी से नहीं मिल सकते हैं, बढ़े हुए ज्ञान आउटपुट के परिणामस्वरूप अधिक अपडेट प्रतिक्रियाएँ मिलने की उम्मीद है। बैलेंस्ड मोड के अलावा, अपडेट किए गए AI मॉडल का समर्थन क्रिएटिव और सटीक मोड में भी जोड़ा गया है।

GPT-4 टर्बो को नवंबर 2023 में OpenAI द्वारा पेश किया गया था। यह GPT-4 के 8,000 टोकन के विपरीत 128,000 टोकन की बढ़ी हुई संदर्भ विंडो के साथ आता है। AI फर्म ने कहा कि यह एक ही प्रॉम्प्ट में 300 से अधिक पृष्ठों के बराबर टेक्स्ट फ़िट कर सकता है। इसका मतलब है कि नवीनतम AI मॉडल प्रॉम्प्ट के बारे में प्रासंगिक जानकारी खोजने के लिए डेटा के एक बड़े सेट को देख सकता है। दिलचस्प बात यह है कि OpenAI के मूल चैटबॉट ChatGPT का मुफ़्त टियर अभी भी GPT 3.5 AI मॉडल पर चल रहा है।

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने कोपायलट फॉर सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म के लॉन्च की तारीख का भी खुलासा किया है जो 1 अप्रैल से एंटरप्राइज ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। ओपनएआई के जीपीटी-4 और माइक्रोसॉफ्ट के सुरक्षा मॉडल द्वारा संचालित, यह बहुभाषी क्षमताओं के साथ आता है, जो 25 विभिन्न भाषाओं के लिए समर्थन प्रदान करता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin