September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot Upgraded With AI Image Editing; Interface Gets Visual Overhaul

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot Upgraded With AI Image Editing; Interface Gets Visual Overhaul

Microsoft ने अपने AI असिस्टेंट प्लेटफ़ॉर्म Copilot में एक महत्वपूर्ण अपडेट जोड़ा है। लॉन्च होने के एक साल बाद, Microsoft Copilot को एक डिज़ाइन ओवरहाल मिला है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह प्लेटफ़ॉर्म में “सुव्यवस्थित रूप और अनुभव” जोड़ेगा। नए इंटरफ़ेस में एक हिंडोला जोड़ा गया है जो उपयोगकर्ताओं को AI टूल की क्षमताओं को समझने में मदद करने के लिए त्वरित सुझाव दिखाता है। नया UI अब वेबसाइट और Copilot Android और iOS ऐप पर दिखाई देता है। इस बीच, AI असिस्टेंट अब इसके द्वारा उत्पन्न छवियों को संपादित कर सकता है।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए सुधारों की घोषणा की और बताया कि अब कोपायलट में एक नया इंटरफ़ेस होगा। वेबसाइट पर, होमपेज पहले से ज़्यादा साफ़ दिखाई देता है, जिसमें सबसे ऊपर एक सिंगल कोपायलट लोगो है, उसके बाद एक विज़ुअल कैरोसेल है जो AI द्वारा जेनरेट की गई छवियों को दिखाता है, साथ ही छवियों के चारों ओर टेक्स्ट प्रॉम्प्ट भी है। सबसे नीचे, आपको अपने प्रश्न पूछने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड मिलता है। कंपनी ने कहा, “आज जब आप कोपायलट पर जाएँगे, तो आपको अपने विचारों को जीवन में लाने और दुनिया के बारे में अधिक आसानी से समझ हासिल करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक ज़्यादा सुव्यवस्थित रूप और अनुभव दिखाई देगा।”

पुनः डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस के अलावा, Microsoft ने Copilot में डिज़ाइनर नामक एक नया टूल भी जोड़ा है जो जेनरेट की गई छवियों में इन-लाइन संपादन कर सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को चैट विंडो को छोड़े बिना छवि को कस्टमाइज़ करने या उसमें बदलाव करने की अनुमति देता है। संपादन टूल किसी ऑब्जेक्ट को हाइलाइट कर सकता है, रंगों को बढ़ा सकता है, पृष्ठभूमि को धुंधला कर सकता है और छवि को एक अलग कला शैली में फिर से कल्पना कर सकता है। ये सभी सुविधाएँ टूल के मुफ़्त संस्करण पर उपलब्ध हैं।

कोपायलट प्रो सब्सक्राइबर ऊपर बताई गई क्षमताओं के अलावा, चैट को छोड़े बिना स्क्वायर और लैंडस्केप के बीच इमेज का आकार बदलने और उसे फिर से बनाने में भी सक्षम होंगे। टेक दिग्गज ने कहा, “हम जल्द ही कोपायलट के अंदर अपना नया डिज़ाइनर GPT पेश करेंगे, जो कोपायलट के अंदर एक इमर्सिव, डेडिकेटेड कैनवस प्रदान करता है, जहाँ आप अपने विचारों को विज़ुअलाइज़ कर सकते हैं।”

चार साल तक अनुपस्थित रहने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के चैंपियनशिप गेम सुपर बाउल के लिए भी विज्ञापन बनाएगा। कंपनी ने घोषणा की कि इस साल के विज्ञापन लोगों के कोपायलट के साथ “मुझे देखो” पलों पर केंद्रित होंगे, जहाँ टूल की क्षमताओं का प्रदर्शन किया जाएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin