September 19, 2024
A.I

Midjourney Tests New Algorithm to Bring Consistent Character Across Different AI-Generated Images

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Midjourney Tests New Algorithm to Bring Consistent Character Across Different AI-Generated Images

लोकप्रिय जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) संचालित इमेज जेनरेशन टूल मिडजौरी ने एक नई सुविधा की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को एक संदर्भ चरित्र लेने और इसे कई अलग-अलग छवियों में उपयोग करने की अनुमति देगा। कैरेक्टर रेफरेंस नामक यह सुविधा वर्तमान में परीक्षण में है और केवल मिडजौरी 6 (MJ6) और निजी 6 मॉडल पर उपलब्ध है। यह सुविधा AI टूल के मौजूदा स्टाइल रेफरेंस कमांड के समान है, लेकिन छवि की शैली के बजाय, यह छवि के चरित्र को सुसंगत रखती है।

घोषणा मिडजर्नी के आधिकारिक अकाउंट द्वारा एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर बनाया गया था, जहाँ इसने इस बात पर प्रकाश डाला कि अंडर-टेस्टिंग फीचर केवल MJ6 और निजी (एनीमे और इलस्ट्रेटिव स्टाइल के लिए) मॉडल के लिए उपलब्ध है। इस फीचर का परीक्षण अब डिस्कॉर्ड पर उपयोगकर्ता कर सकते हैं, जहाँ मिडजर्नी आधिकारिक रूप से संचालित होता है। इच्छुक लोगों को AI इमेज बनाने के लिए प्लेटफ़ॉर्म की सदस्यता की आवश्यकता होगी।

कैरेक्टर रेफरेंस फीचर के बारे में बताते हुए, मिडजर्नी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इसका उपयोग प्रॉम्प्ट में किया जा सकता है। क्रेफ़ कमांड। कमांड के बाद किसी कैरेक्टर की इमेज का URL होना चाहिए। मिडजर्नी का उपयोग करके डिज़ाइन किए गए कैरेक्टर सबसे अच्छे परिणाम देंगे। कंपनी ने यह भी उल्लेख किया है कि यह सुविधा वास्तविक लोगों या फ़ोटो के लिए काम नहीं करेगी और AI उन्हें विकृत कर सकता है। इसके अलावा, इस सुविधा की सटीकता वर्तमान में सीमित है और यह डिंपल, झाई या टी-शर्ट लोगो जैसे छोटे विवरणों की नकल नहीं करेगी।

चरित्र पर अधिक नियंत्रण के लिए, उपयोगकर्ता इसका उपयोग कर सकते हैं सीडब्ल्यू कैरेक्टर वेट के लिए कमांड। 0 से 100 के बीच मान जोड़ने से कैरेक्टर की संगति बढ़ेगी। जबकि 0 पर, फ़ोकस सिर्फ़ चेहरे पर होगा, 100 चेहरे, बाल और कपड़ों को संगत बनाए रखेगा। विशेष रूप से, मिडजर्नी एक बहुत ही प्रॉम्प्ट-सेंसिटिव मॉडल है, और MJ6 की शुरूआत के साथ, व्याकरण और सही प्रॉम्प्ट को शामिल करने का महत्व बढ़ गया है।

किसी छवि के बारे में सब कुछ विशिष्ट कमांड और प्रॉम्प्ट की भाषा का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है। इसलिए, वर्ण स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, cw कमांड का उपयोग किया जाना चाहिए, और प्रॉम्प्ट को अस्पष्ट नहीं रखा जाना चाहिए। इस सुविधा के कुछ उपयोग किसी कहानी में चित्रण, डिजिटल कॉमिक्स के लिए स्टोरीबोर्ड बनाना, या पृष्ठभूमि संगीत और ऑडियो के साथ वीडियो बनाना हो सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एथेरियम के डेनकन अपग्रेड से लेयर 2 ब्लॉकचेन की लागत में नाटकीय रूप से कमी आने की उम्मीद है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin