September 19, 2024
A.I

Opera One, the AI-Powered Browser, Introduces AI Feature Drops Programme for Beta Testers

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Opera One, the AI-Powered Browser, Introduces AI Feature Drops Programme for Beta Testers

कंपनी का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) संचालित ब्राउज़र ओपेरा वन एक नया AI फ़ीचर ड्रॉप प्रोग्राम शुरू कर रहा है, जिसकी घोषणा 8 मार्च को की गई। यह प्रोग्राम साइन अप करने वाले उपयोगकर्ताओं को ब्राउज़र के डेवलपर बिल्ड तक पहुँचने और आम जनता के लिए उपलब्ध होने से पहले नई सुविधाओं का परीक्षण करने की अनुमति देगा। ओपेरा वन पर AI सुविधाएँ मूल रूप से बनाई गई हैं क्योंकि कंपनी के पास कंपोजर AI नामक अपना स्वयं का AI इंजन है। हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की कि वह DMA दिशानिर्देशों के लागू होने के बाद यूरोप में ब्राउज़र के लिए एक iOS ऐप जारी करेगी।

ओपेरा द्वारा न्यूज़रूम पोस्ट के अनुसार, AI फ़ीचर ड्रॉप प्रोग्राम की शुरुआत वैश्विक रिलीज़ से पहले उपयोगकर्ताओं को परीक्षण करने के लिए प्रायोगिक सुविधाएँ प्रदान करने के लिए की गई है। अपडेट प्राप्त करने के लिए पात्र बनने के लिए उपयोगकर्ताओं को प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा। इसके अलावा, अपडेट केवल ब्राउज़र के डेवलपर बिल्ड में ही उपलब्ध होंगे। कंपनी ने कहा कि नए फ़ीचर द्वि-साप्ताहिक आधार पर तैनात किए जाएँगे।

ओपेरा के ईवीपी क्रिस्टियन कोलोंड्रा ने घोषणा के दौरान कहा, “एआई तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम भी। हमने एआई फीचर ड्रॉप्स प्रोग्राम शुरू किया है ताकि लोग हमारे नवीनतम एआई अन्वेषणों का परीक्षण कर सकें जो ओपेरा वन के आधिकारिक संस्करण में शामिल होंगे या नहीं। हम अपने सबसे अधिक जुड़े हुए उपयोगकर्ताओं को परीक्षण करने और उनके फीडबैक और सुझावों को हमारे साथ साझा करने के लिए उत्साहित हैं।”

ओपेरा को इस तरह के प्रोग्राम की आवश्यकता इसलिए है क्योंकि यह ब्राउज़र में नए AI फीचर जोड़ रहा है। कुछ अन्य ब्राउज़र, जैसे कि ब्रेव ब्राउज़र, केवल एक चैटबॉट स्किन जोड़ते हैं जो मौजूदा थर्ड-पार्टी AI मॉडल द्वारा संचालित होती है और इसमें कोई इन-हाउस AI फीचर नहीं होता है। ओपेरा वन में इसका कंपोजर AI इंजन है जो ऐप पर Aria चैटबॉट और अन्य सभी AI फीचर को पावर देता है। यह साइड पैनल पर बैठता है और प्रश्नों का उत्तर देकर, निबंध और ईमेल के लिए टेक्स्ट तैयार करके, कोड लिखकर, यात्रा कार्यक्रम तैयार करके और बहुत कुछ करके उपयोगकर्ताओं की सहायता कर सकता है। चैटबॉट इंटरनेट से भी जुड़ा हुआ है और वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करने में सक्षम है।

हालाँकि, Aria के पीछे का आधार मॉडल ब्राउज़र द्वारा विकसित नहीं किया गया है। यह एक GPT API का उपयोग करता है जिसे कंपनी “अग्रणी GPT-आधारित समाधान” कहती है, जिसका उपयोग चैटबॉट में नई क्षमताएँ जोड़ने के लिए किया जाता है। ओपेरा वन को अप्रैल 2023 में क्लासिक ओपेरा ब्राउज़र के AI-केंद्रित ब्राउज़र रीडिज़ाइन के रूप में लॉन्च किया गया था।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी A55 5G, गैलेक्सी A35 5G ट्रिपल रियर कैमरा, 5,000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च: देखें डिटेल्स


मुड्रेक्स ने भारतीयों के लिए $5,000 की न्यूनतम प्रतिबद्धता के साथ BTC ETF निवेश खोला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin