September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy Z Flip 6, Galaxy Z Fold 6 Could Arrive With Advanced AI Features: Report

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy Z Flip 6, Galaxy Z Fold 6 Could Arrive With Advanced AI Features: Report

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 6 और सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 कंपनी के पहले स्मार्टफोन हो सकते हैं, जिन्हें “एडवांस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर” कहा जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज द्वारा एक पेटेंट आवेदन ऑनलाइन सामने आया है, जो एक दस्तावेज़ सारांश सुविधा का संकेत देता है। जबकि गैलेक्सीएआई सूट के भीतर ऐसी सुविधा पहले से मौजूद है, पेटेंट आवेदन सारांश निर्माण में कुछ नई कार्यक्षमताओं की ओर इशारा करता है जो उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं पर भी विचार करेगा।

दक्षिण कोरियाई आउटलेट चोसुन बिज़ (के जरिए टिपस्टर @Tech_Reve) के अनुसार, सैमसंग का पेटेंट आवेदन कोरिया बौद्धिक संपदा अधिकार सूचना सेवा (KIPRIS) वेबसाइट पर देखा गया। यह आवेदन एक AI तकनीक के पेटेंट के लिए दायर किया गया था जो सैमसंग गॉस का उपयोग करके दस्तावेज़ सारांश बना सकता है। विशेष रूप से, गॉस तकनीकी दिग्गज का मूल बड़ा भाषा मॉडल (LLM) है और गैलेक्सी AI के दिल में बना हुआ है।

हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, यह विशेष तकनीक सारांशों में और अधिक कार्यक्षमताएं जोड़ेगी। इसके साथ, उपयोगकर्ता AI से ‘संक्षिप्त और तटस्थ’ या ‘लंबे और नकारात्मक लहजे के साथ’ जैसे विशेष शैलियों में सारांश बनाने के लिए कह सकते हैं। पेटेंट में कथित तौर पर साझा किए गए एक उदाहरण में, AI को “दक्षिण कोरिया – अमेरिकी शिखर सम्मेलन के एजेंडे” पर एक लेख को “कृपया संक्षेप में और तटस्थ रूप से सारांशित करें” प्रॉम्प्ट का उपयोग करके सारांशित करने के लिए कहा गया था, जिसके परिणामस्वरूप ‘उत्तर कोरिया, परमाणु हथियार, मिसाइल और दक्षिण कोरिया – अमेरिकी सैन्य अभ्यास’ जैसे तटस्थ कीवर्ड आए। लेकिन जब प्रॉम्प्ट “कृपया लंबे और नकारात्मक लहजे में सारांशित करें” दिया गया, तो इसने जवाब दिया, “यदि उत्तर कोरिया के समाधान पर दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मतभेद उजागर होते हैं, तो यह आगामी दक्षिण कोरिया – अमेरिका शिखर सम्मेलन पर पानी फेर सकता है।”

प्रतिक्रिया की शैली और लहजे को बदलना एआई चैटबॉट की एक खासियत है, लेकिन गैलेक्सी एआई में दस्तावेज़ सारांश सुविधा में यह क्षमता नहीं है। इसके अलावा, नई एआई तकनीक उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं, ज्ञान के स्तर और यहां तक ​​कि राजनीतिक झुकाव के आधार पर सारांश को निजीकृत करने में भी सक्षम होगी। रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि एआई गैलेक्सी डिवाइस का उपयोग करने वाले ऐतिहासिक उपयोगकर्ता डेटा तक पहुंचने में सक्षम होगा।

रिपोर्ट में इस मामले से परिचित अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि सैमसंग गॉस का नया वर्जन और डॉक्यूमेंट समरी AI फीचर सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 6 और गैलेक्सी Z फोल्ड 6 में जोड़ा जा सकता है, जिसे जुलाई में अनपैक्ड में भी पेश किया जा सकता है। बाद में, इसे गैलेक्सी S सीरीज़ में भी शामिल किए जाने की संभावना है। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि यह केवल एक पेटेंट आवेदन है और इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि इसे एक फीचर में बदला जाएगा या नहीं, और क्या इसे इतने कम समय में जोड़ा जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin