September 19, 2024
A.I

Samsung Integrates Galaxy AI With Bixby; Adds Voice-Enabled Artificial Intelligence Features

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Samsung Integrates Galaxy AI With Bixby; Adds Voice-Enabled Artificial Intelligence Features

सैमसंग ने जनवरी में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी एस24 सीरीज़ के लॉन्च के साथ-साथ गैलेक्सी एआई नामक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित सुविधाओं का अपना नया सेट पेश किया। गैलेक्सी एस24 सीरीज़ में कॉल असिस्ट, इंटरप्रेटर मोड, ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट और कई अन्य जैसी कई नई सुविधाएँ पेश की गईं। अब, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने वैश्विक स्तर पर अपने मूल वर्चुअल असिस्टेंट बिक्सबी के साथ एआई सुविधाओं को एकीकृत किया है, जिससे उपयोगकर्ता सीधे वॉयस कमांड के माध्यम से कुछ सुविधाओं को नियंत्रित कर सकते हैं।

अपने ग्लोबल न्यूज़रूम के ज़रिए घोषणा करते हुए, सैमसंग ने कहा, “बिक्सबी के साथ, यूज़र गैलेक्सी AI फ़ीचर को हाथों से खोलकर सक्रिय कर सकते हैं, जिससे आपको अपनी पसंद का फ़ीचर खोजने के लिए अपने डिवाइस में शारीरिक रूप से खोजने की ज़रूरत नहीं होगी।” उल्लेखनीय रूप से, Google ने अपने AI-संचालित चैटबॉट ऐप जेमिनी को Android डिवाइस में Google Assistant के साथ एकीकृत किया है और यूज़र अब इसे डिफ़ॉल्ट असिस्टेंट के रूप में सेट कर सकते हैं।

इस एकीकरण के बाद, उपयोगकर्ता सीधे अपने गैलेक्सी एस24 सीरीज स्मार्टफोन से बात कर सकेंगे और इस सुविधा को सक्रिय कर सकेंगे। पोस्ट में एक उदाहरण भी दिया गया है। जब उपयोगकर्ता किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना चाहते हैं जो दूसरी भाषा बोलता है, तो फ़ोन में फ़ीचर ढूँढ़ने के बजाय, वे बस कह सकते हैं, “हाय बिक्सबी, इंटरप्रेटर चालू करें,” और फ़ोन बातचीत का अनुवाद करना शुरू कर देगा।

इस फीचर को 16 फरवरी को अमेरिका में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे वैश्विक स्तर पर रोल आउट कर दिया गया है। AI-इंटीग्रेटेड बिक्सबी चीनी, अंग्रेजी (अमेरिका, ब्रिटेन और भारत), फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, कोरियाई, पुर्तगाली (ब्राजील), स्पेनिश (स्पेन) और स्पेनिश (लैटिन अमेरिका) भाषाओं को सपोर्ट करेगा। एक बात ध्यान देने वाली है कि सभी फीचर वॉयस कमांड के जरिए उपलब्ध नहीं होंगे। इंस्टेंट स्लो-मो और फोटो एडिटिंग जैसे फीचर के लिए अभी भी यूजर्स को मैन्युअली एक्सेस करना होगा।

पिछले हफ़्ते, सैमसंग ने अपने इंस्टेंट स्लो-मो फ़ीचर को पुराने गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन में शामिल करने की घोषणा की। यह फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को रिकॉर्ड किए गए वीडियो को सिर्फ़ वीडियो पर लंबे समय तक दबाकर स्लो मोशन में देखने की अनुमति देता है, बिना इसे स्लो मोशन में रिकॉर्ड करने या मैन्युअल रूप से इफ़ेक्ट जोड़ने की आवश्यकता के। यह अब तक गैलेक्सी S24 सीरीज़ के लिए एक्सक्लूसिव था, लेकिन अब आठ और गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन भी इसे प्राप्त करेंगे। ये सैमसंग गैलेक्सी S23, गैलेक्सी S23+, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा, गैलेक्सी टैब S9, गैलेक्सी टैब S9+, गैलेक्सी टैब S9 अल्ट्रा, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 और गैलेक्सी Z फोल्ड 5 हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin