September 19, 2024
A.I

Stability AI Releases Stable Video 3D, an AI Model That Can Render 3D Videos From 2D Images

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Stability AI Releases Stable Video 3D, an AI Model That Can Render 3D Videos From 2D Images

स्टेबिलिटी एआई ने सोमवार को स्टेबल वीडियो 3डी (एसवी3डी) नामक एक नया 3डी वीडियो रेंडरिंग मॉडल जारी किया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल वीडियो बनाता है, लेकिन ओपनएआई के सोरा, रनवे एआई और पिका 1.0 जैसे लोकप्रिय वीडियो जनरेटर के विपरीत, यह टेक्स्ट इनपुट नहीं लेता है। एसवी3डी का मुख्य फोकस इमेज इनपुट लेना और 2डी फोटो को ऑर्बिटल 3डी मॉडल में बदलना है। कंपनी ने नए एआई मॉडल को वाणिज्यिक और गैर-वाणिज्यिक उपयोग के लिए सार्वजनिक कर दिया है।

यह घोषणा स्टेबिलिटी एआई के आधिकारिक अकाउंट एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) द्वारा की गई। डाक जहाँ इसने कहा, “आज, हम स्टेबल वीडियो 3D जारी कर रहे हैं, जो स्टेबल वीडियो डिफ्यूज़न पर आधारित एक जनरेटिव मॉडल है। यह नया मॉडल 3D तकनीक के क्षेत्र को आगे बढ़ाता है, जो बहुत बेहतर गुणवत्ता और मल्टी-व्यू प्रदान करता है।” यह घोषणा AI फ़र्म द्वारा एक महीने पहले ही की गई थी की घोषणा की स्थिर प्रसार 3, जो बहु-विषय संकेतों में प्रदर्शन को बेहतर बनाता है।

स्थिर वीडियो 3D AI मॉडल दो अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध कराया जा रहा है – SV3D_u और SV3D_p। पहला मॉडल सिंगल इमेज इनपुट के आधार पर ऑर्बिटल वीडियो बनाने में सक्षम है, लेकिन यह कैमरा कंडीशनिंग का उपयोग नहीं करता है। इसका मतलब यह है कि जब 2D इमेज में ऑब्जेक्ट 3D रेंडर में बदल जाएंगे, तो कैमरा में कोई हलचल नहीं होगी। ज़्यादा सक्षम वेरिएंट SV3D_p है जो सिंगल इमेज और ऑर्बिटल व्यू दोनों को समायोजित करता है जो इसे निर्दिष्ट कैमरा पथों के साथ पूरी तरह से रेंडर किए गए 3D वीडियो बनाने की अनुमति देगा।

कंपनी के अनुसार, AI मॉडल स्टेबल जीरो123 जैसे पुराने पीढ़ी के मॉडल द्वारा सामना की जाने वाली असंगति समस्याओं को हल करता है। SV3D रेंडर किए गए वीडियो की गुणवत्ता और स्थिरता को बेहतर बनाने के लिए न्यूरल रेडिएशन फील्ड्स (NeRF) और मेश रिप्रेजेंटेशन का लाभ उठाता है। स्टेबिलिटी AI ने एक विस्तृत ब्लॉग पोस्ट में कहा, “इसके अलावा, बेक्ड-इन लाइटिंग की समस्या को कम करने के लिए, स्टेबल वीडियो 3D एक डिसेंटैंगल्ड इल्यूमिनेशन मॉडल का उपयोग करता है जिसे 3D शेप और टेक्सचर के साथ संयुक्त रूप से अनुकूलित किया जाता है।”

स्टेबल वीडियो 3डी अब वाणिज्यिक और गैर-वाणिज्यिक उपयोग दोनों के लिए उपलब्ध है। वाणिज्यिक उपयोग के लिए, उपयोगकर्ताओं को स्टेबिलिटी एआई सदस्यता की आवश्यकता होगी जो प्रोफेशनल टियर के लिए $20 (लगभग 1650 रुपये) प्रति माह से शुरू होती है। गैर-वाणिज्यिक उपयोग के लिए, उपयोगकर्ता हगिंग फेस पर मॉडल वेट डाउनलोड कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एनवीडिया ने वार्षिक सम्मेलन में बी200 फ्लैगशिप एआई चिप, नए एआई सॉफ्टवेयर टूल्स का अनावरण किया


एनवीडिया ने ह्यूमनॉइड रोबोट को पावर देने के लिए जनरेटिव एआई फीचर्स वाले प्लेटफॉर्म की घोषणा की



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin