September 19, 2024
A.I

Google Spotted Testing Circle to Search Music Identification Feature With Ability to Recognise Songs and Artists

  • August 20, 2024
  • 1 min read
Google Spotted Testing Circle to Search Music Identification Feature With Ability to Recognise Songs and Artists

Google द्वारा विकसित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) विज़ुअल लुकअप फ़ीचर, सर्किल टू सर्च, को एक नई म्यूज़िक सर्च क्षमता मिल सकती है। एक नए लीक के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज़ हैंडसेट पर परीक्षण के दौरान म्यूज़िक सर्च के लिए एक नया आइकन देखा गया। कहा जाता है कि यह फ़ीचर स्क्रीन पर बज रहे गाने को पहचान सकता है और उसके लिए Google सर्च चला सकता है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह फ़ीचर अभी बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है या इसे व्यापक रूप से रोल आउट किया जा रहा है।

सर्किल टू सर्च में संभवतः म्यूजिक सर्च फंक्शन शामिल हो सकता है

यूजर u/SamsungAmateur द्वारा Reddit पर पोस्ट की गई पोस्ट से पता चलता है कि Circle to Search पर एक नया फीचर देखा गया है, जो यूजर को स्क्रीन पर बज रहे गाने को देखने की सुविधा देता है। यूजर को यह फीचर Galaxy S23 सीरीज के स्मार्टफोन में मिला, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि अन्य डिवाइस और Samsung की अन्य स्मार्टफोन सीरीज में भी यह फीचर मिलेगा या नहीं।

सीटीएस संगीत खोज रेडिट संगीत खोज सुविधा खोजने के लिए सर्कल

सर्कल-टू-सर्च संगीत खोज सुविधा
फोटो क्रेडिट: रेडिट/सैमसंगएमेच्योर

उपयोगकर्ता द्वारा साझा किए गए फ़ीचर के कई स्क्रीनशॉट की बदौलत, हमें इस बात की स्पष्ट तस्वीर मिल गई है कि यह कैसे काम करता है। Google सर्च फ्लोटिंग एक्शन बटन के बगल में एक नया आइकन दिखाया गया है। इसमें बैंगनी रंग का एक म्यूज़िक नोट है, और आइकन को ट्रांसलेशन आइकन के बगल में रखा गया है।

दूसरे स्क्रीनशॉट में, ऐसा प्रतीत होता है कि उपयोगकर्ता ने बटन पर टैप किया, और स्क्रीन पर “प्ले, सिंग, या गुनगुनाओ…” टेक्स्ट दिखाई देता है। उदाहरण में, YouTube पर एक संगीत वीडियो चलाया जा रहा था। बाद के स्क्रीनशॉट में, ऐसा प्रतीत होता है कि फ़ीचर ने कलाकार और गाने के नाम को सही ढंग से पहचाना और इसके लिए Google सर्च चलाया। गैजेट्स 360 सर्किल टू सर्च फ़ीचर सक्षम डिवाइस पर Google ऐप के नवीनतम संस्करण पर फ़ीचर के अस्तित्व की पुष्टि करने में सक्षम नहीं था।

स्क्रीनशॉट में से एक के अनुसार, यह सुविधा उपयोगकर्ता को गाना बजाने, गाने या गुनगुनाने के लिए प्रेरित करती है। चूंकि सर्किल टू सर्च एक विज़ुअल लुकअप सुविधा है, इसलिए किसी गाने की पहचान करने के लिए गाना या गुनगुनाना जोड़ने का मतलब नई कार्यक्षमता को जोड़ना होगा। इससे इस बारे में कुछ संदेह पैदा होता है कि गायन या गुनगुनाने की पहचान करने की कार्यक्षमता वास्तविक है या नहीं। विशेष रूप से, Reddit पोस्ट में, अन्य उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि उन्होंने गैलेक्सी S24 अल्ट्रा जैसे उपकरणों पर यह सुविधा नहीं देखी है।

परिणामस्वरूप, पाठकों को इस सुविधा के बारे में संदेह की एक स्वस्थ खुराक का प्रयोग करना चाहिए। Google ने अभी तक इस सुविधा के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, जो – अगर वास्तविक है – अंततः उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin