September 19, 2024
A.I

Google’s Circle to Search Could Reportedly Integrate the New Pixel Screenshots App

  • August 20, 2024
  • 1 min read
Google’s Circle to Search Could Reportedly Integrate the New Pixel Screenshots App

Google ने पिछले हफ़्ते अपने सालाना मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान Pixel 9 सीरीज़, Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro 2 लॉन्च किए। हार्डवेयर लॉन्च के साथ ही, टेक दिग्गज ने Pixel स्मार्टफोन के लिए तीन नए ऐप भी पेश किए। डिवाइस में स्टोर किए गए स्क्रीनशॉट से जानकारी वापस लाने के अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर की वजह से Pixel Screenshots ऐप एक प्रमुख आकर्षण बन गया। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Google Pixel Screenshots ऐप को अपने Circle-to-Search फीचर के साथ एकीकृत करने पर काम कर रहा है।

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर गूगल ऐप बीटा वर्जन 15.32.37.29.arm64 में देखा गया था। प्रकाशन को यह डेवलपमेंट एपीके (एंड्रॉयड एप्लीकेशन पैकेज) टियरडाउन के दौरान मिला। सर्किल-टू-सर्च के नए वर्जन में, बचाना कथित तौर पर यह विकल्प स्क्रीन पर किसी भी तत्व का चयन करने के बाद दिखाई देता है।

सीटीएस स्क्रीनशॉट ऐप एंड्रॉइड अथॉरिटी असेंबल डिबग सर्किल टू सर्च इंटीग्रेशन

सर्कल-टू-सर्च में पिक्सेल स्क्रीनशॉट ऐप एकीकरण
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी/असेम्बलडिबग

कथित तौर पर विकल्प पर टैप करने से एक पॉप-अप विंडो खुलती है, जिसमें लिखा होता है “जो भी आपको मिले उसे याद रखें। स्क्रीनशॉट में सेव करें।” फ्लोटिंग विंडो में यह भी बताया गया है कि टैप करने से जारी रखनाहाइलाइट किया गया चयन स्क्रीनशॉट में सहेजा जाएगा।

प्रकाशन द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यदि कोई उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट को सहेजने का निर्णय लेता है, तो पिक्सेल स्क्रीनशॉट ऐप का इंटरफ़ेस खुलता है। यह स्क्रीन स्क्रीनशॉट बनाने की तिथि और समय का विवरण देती है और इस पर AI प्रोसेसिंग शुरू करने का विकल्प दिखाती है। इसे अनुमति देने से स्क्रीनशॉट ऐप इसे अपने डेटाबेस में सहेज लेगा, और अगली बार जब उपयोगकर्ता छवि में जानकारी देखना चाहेगा, तो वे सीधे ऐप में एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप करके ऐसा कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अगर स्क्रीनशॉट AI सारांश, स्मार्ट एक्शन और सर्च के लिए सक्षम है, तो यूज़र को अलर्ट बॉक्स भी दिखाई देगा। जबकि यूज़र सामान्य रूप से स्क्रीनशॉट कैप्चर कर सकते हैं और उन्हें ऐप में सेव कर सकते हैं, सर्किल-टू-सर्च के भीतर फ़ीचर को एकीकृत करने से कुछ अतिरिक्त क्लिक की बचत होने की संभावना है।

हालाँकि, ध्यान दें कि अफवाह वाले फ़ीचर की कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है। बीटा ऐप में इसकी मौजूदगी यह सुनिश्चित नहीं करती है कि इसे कंपनी द्वारा आधिकारिक फ़ीचर के रूप में जारी किया जाएगा। हम केवल तभी निश्चित रूप से कह पाएंगे जब Google इसे औपचारिक रूप से जनता के लिए रोल आउट करेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin