September 19, 2024
A.I

D-ID AI Video Translate Tool Launched, Can Generate Lip Synced Videos in Multiple Languages

  • August 22, 2024
  • 1 min read
D-ID AI Video Translate Tool Launched, Can Generate Lip Synced Videos in Multiple Languages

तेल अवीव स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्टार्टअप D-ID ने बुधवार को बीटा में AI-संचालित वीडियो ट्रांसलेशन टूल लॉन्च किया। वीडियो ट्रांसलेट नाम का यह टूल ऐसे अनुवादित वीडियो तैयार कर सकता है जो मूल वक्ता की आवाज़ की नकल करते हैं और शब्दों से मेल खाने के लिए होंठों की हरकत को सिंक करते हैं। यह सुविधा वर्तमान में प्लेटफ़ॉर्म के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, और कंपनी ने कहा कि यह सीमित अवधि के लिए मुफ़्त में उपलब्ध होगी। यह टूल ElevenLabs, Speakingify और अन्य जैसे समान प्लेटफ़ॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

एआई स्टार्टअप ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में वीडियो ट्रांसलेशन फीचर के लॉन्च की घोषणा की। नया टूल प्लेटफॉर्म की मौजूदा पेशकशों जैसे अवतार-आधारित एआई वीडियो जनरेशन, एआई एजेंट क्रिएशन और एआई-पावर्ड वीडियो कैंपेन क्रिएशन में शामिल हो गया है। वीडियो ट्रांसलेट टूल वर्तमान में वेब पर बीटा में उपलब्ध है। हालाँकि D-ID के पास iOS और Android ऐप हैं, लेकिन वे इस समय इस सुविधा का समर्थन नहीं करते हैं।

नए AI टूल के साथ, उपयोगकर्ता या तो अपने डिवाइस से वीडियो फ़ाइल अपलोड कर सकते हैं या इसे क्लाउड सर्वर से खींच सकते हैं। वर्तमान में, अधिकतम समर्थित फ़ाइल आकार 2GB है और समर्थित फ़ाइल स्वरूपों में MP4, MOV और MPEG शामिल हैं। गैजेट्स 360 के कर्मचारी प्लेटफ़ॉर्म का परीक्षण करने में सक्षम थे और उन्होंने पाया कि यह वर्णित अनुसार काम कर रहा है, हालाँकि लिप-सिंकिंग और AI आवाज़ थोड़ी अप्राकृतिक और रोबोट जैसी लगती है, और इन वीडियो को AI द्वारा जनरेट किए गए के रूप में पहचानना काफी आसान होगा।

हालाँकि, वीडियो बनाने में भी कई सीमाएँ हैं। वीडियो अनुवाद तभी काम करेगा जब वीडियो के फ्रेम में एक ही व्यक्ति हो और वह व्यक्ति सामने की ओर हो और उसका चेहरा हर समय दिखाई दे। इसके अलावा, बैकग्राउंड शोर या संगीत निर्माण की गुणवत्ता को बिगाड़ सकता है। इसके अतिरिक्त, यदि वक्ता कोई प्रसिद्ध या पहचाने जाने वाला व्यक्ति है जो उनमें दिखाई देता है, तो प्लेटफ़ॉर्म वीडियो का अनुवाद नहीं करता है।

डी-आईडी वीडियो ट्रांसलेट टूल वीडियो को 30 अलग-अलग भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकता है। इनमें अरबी, चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इतालवी, जापानी, कोरियाई, रूसी, तमिल और तुर्की शामिल हैं।

वर्तमान में, यह सुविधा प्लेटफ़ॉर्म के सभी सब्सक्राइबरों के लिए उपलब्ध है। उपयोगकर्ता मुफ़्त में ईमेल आईडी पंजीकृत करके D-ID की सदस्यता ले सकते हैं। मुफ़्त टियर में 20 क्रेडिट मिलेंगे, जो समाप्त होने के बाद फिर से नहीं मिलेंगे। सशुल्क सदस्यता $56 (लगभग 4,700 रुपये) प्रति वर्ष से शुरू होती है और प्रति माह 40 क्रेडिट प्रदान करती है। सबसे महंगी योजना की कीमत $2,263 (लगभग 1,90,000 रुपये) प्रति वर्ष होगी और यह प्रति माह 700 क्रेडिट प्रदान करती है। स्टार्टअप एंटरप्राइज़-केंद्रित योजनाएँ भी प्रदान करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin