September 19, 2024
A.I

Samsung Adds Bixby Voice Assistant to Its Bespoke AI Home Appliances

  • August 26, 2024
  • 1 min read
Samsung Adds Bixby Voice Assistant to Its Bespoke AI Home Appliances

सैमसंग ने सोमवार को अपने बेस्पोक एआई होम अप्लायंस में नेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी को शामिल किया। इस अतिरिक्त सुविधा के साथ, सैमसंग द्वारा विशिष्ट एआई होम अप्लायंस डिवाइस वाले उपयोगकर्ता मौखिक रूप से आदेश दे सकते हैं और बिक्सबी कार्यों को समझकर उन्हें पूरा करेगा। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने दावा किया कि एआई क्षमताओं के साथ, बिक्सबी जटिल और बहु-चरणीय आदेशों को भी समझ सकता है। वर्तमान में, वॉयस असिस्टेंट को चुनिंदा उत्पाद लाइनअप में जोड़ा गया है, और कंपनी भविष्य में इसे और अधिक डिवाइस में जोड़ने की योजना बना रही है।

सैमसंग के बेस्पोक एआई होम अप्लायंसेज को मिला बिक्सबी इंटीग्रेशन

अपनी दक्षिण कोरियाई वेबसाइट पर एक न्यूज़रूम पोस्ट में, टेक दिग्गज ने घोषणा की कि उसके बेस्पोक एआई होम अप्लायंसेज को एक अपग्रेडेड और एआई-पावर्ड बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट फीचर मिलेगा जो उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस के साथ मौखिक रूप से संवाद करने देगा। कहा जाता है कि बिक्सबी को जनरेटिव एआई का उपयोग करके प्रशिक्षित किया जाता है जिसका अर्थ है कि यह प्राकृतिक भाषा के आदेशों को समझ सकता है।

कंपनी के अनुसार, बिक्सबी जटिल और बहु-चरणीय आदेशों को समझ सकता है। इसलिए, यदि एक वाक्य में कई डिवाइस के लिए कई आदेश हैं, जैसे “एयर कंडीशनर को 26 डिग्री पर सेट करें और शाम 5 बजे तक कपड़े धोना समाप्त करें,” तो वॉयस असिस्टेंट उन कार्यों को समझ पाएगा और उन्हें पूरा कर पाएगा। बिक्सबी पिछली बातचीत को भी याद रख सकता है और अगली बार जब उसे कोई कार्य करने का आदेश दिया जाता है, तो उसे संदर्भ के अनुसार रख सकता है।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता डिवाइस के बारे में AI वॉयस असिस्टेंट से सवाल भी पूछ सकते हैं, और यह उनका जवाब देने में सक्षम होगा। उदाहरण के लिए, कोई उपयोगकर्ता पूछ सकता है, “मुझे बताएं कि इस महीने मेरी वॉशिंग मशीन ने कितनी ऊर्जा बचाई” और बिक्सबी इसका उत्तर पा सकता है। उपयोगकर्ता डिवाइस मैनुअल भी देख सकते हैं और सैमसंग के बेस्पोक AI होम अप्लायंस का उपयोग करने के लिए सुझाव मांग सकते हैं।

फिलहाल, बिक्सबी इंटीग्रेशन बेस्पोक एआई कॉम्बो (रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर), बेस्पोक एआई फैमिली हब रेफ्रिजरेटर, बेस्पोक एआई स्टीम (रोबोटिक मॉप) और बेस्पोक एआई विंड-फ्री गैलरी एयर कंडीशनर में उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि भविष्य में अन्य एआई होम अप्लायंस डिवाइस में भी यह सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा, कंपनी ने अपने बेस्पोक एआई फैमिली हब रेफ्रिजरेटर के लिए एक जेनरेटिव वॉलपेपर फीचर की भी घोषणा की। उपयोगकर्ता अब प्रकृति, फूल, इवेंट और भोजन सहित सात थीमों में कस्टमाइज़्ड इमेज जेनरेट कर सकते हैं, साथ ही छह आर्ट स्टाइल में भी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin