September 19, 2024
A.I

Samsung AI-Powered Smart TVs to Reportedly Get Seven Years of OS Updates

  • August 27, 2024
  • 1 min read
Samsung AI-Powered Smart TVs to Reportedly Get Seven Years of OS Updates

सैमसंग कथित तौर पर अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टीवी के चुनिंदा मॉडलों के लिए सात साल तक मुफ्त ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट दे रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज इस नए कदम के साथ अपने Tizen OS के लिए अपडेट देगा। सैमसंग कथित तौर पर इस फैसले के साथ दक्षिण कोरिया और अन्य क्षेत्रों में अपने बाजार हिस्सेदारी को बेहतर बनाने का लक्ष्य बना रहा है। विशेष रूप से, यह घोषणा कंपनी द्वारा जनवरी में लॉन्च की गई गैलेक्सी S24 सीरीज़ के लिए सात साल के OS अपडेट की घोषणा के बाद हुई।

सैमसंग कथित तौर पर AI टीवी के साथ सात साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट की पेशकश करेगा

बिजनेस कोरिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने दक्षिण कोरिया में घोषणा की है कि वह चुनिंदा AI TV मॉडल को सात साल तक मुफ़्त OS अपडेट देगा। सबसे पहले, कुछ 2023 AI TV मॉडल और मार्च 2024 में लॉन्च किए गए मॉडल अपडेट के लिए पात्र होंगे, और बाद में उन्हें अन्य मॉडलों में भी विस्तारित किया जाएगा। विशेष रूप से, Tizen OS, जो सैमसंग के सभी स्मार्ट टीवी में आता है, इंटेल के सहयोग से बनाया गया था। इन-हाउस OS दुनिया भर में 270 मिलियन से अधिक सैमसंग स्मार्ट टीवी पर चलता है।

प्रकाशन के अनुसार, यह घोषणा 22 अगस्त को ग्योंगगी प्रांत में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के सुवोन परिसर के डिजिटल रिसर्च लैब में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस डिवीजन के अध्यक्ष यून सोक-वू द्वारा आयोजित एक ब्रीफिंग के दौरान की गई।

ऐसा माना जाता है कि टेक दिग्गज ने दक्षिण कोरिया और अन्य क्षेत्रों में अपने टीवी बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए ओएस अपडेट की पेशकश करने का फैसला किया। कंपनी ने कथित तौर पर Q1 2023 में 20.3 प्रतिशत से Q1 2024 में 18.8 प्रतिशत की गिरावट देखी। यह गिरावट AI क्षमताओं वाले चीनी स्मार्ट टीवी के उदय का परिणाम थी।

ब्रीफिंग के दौरान, यूक ने कथित तौर पर चीनी निर्माताओं के उदय को संबोधित किया और इस बात पर प्रकाश डाला कि सैमसंग एक अद्वितीय विभेदक के साथ खुद को अलग कर रहा है। “एआई टीवी एआई होम के केंद्र के रूप में कार्य करेगा, जो रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर जैसे अन्य एआई उपकरणों को जोड़ेगा। हम उपयोगकर्ताओं को टीवी के माध्यम से परिधीय उपकरणों की निगरानी और नियंत्रण करने में सक्षम बनाकर एआई होम युग का विस्तार करेंगे, भले ही वह बंद हो या जब उपयोगकर्ता दूर हो,” यून ने कहा।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Infinix Hot 50 5G जल्द ही भारत में होगा लॉन्च; डिज़ाइन, कलरवेज़, प्रमुख फीचर्स का खुलासा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin