September 19, 2024
A.I

Circle to Search Crop and Share Feature Is Reportedly Rolling Out to Android Users

  • August 30, 2024
  • 1 min read
Circle to Search Crop and Share Feature Is Reportedly Rolling Out to Android Users

सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के साथ लॉन्च किए गए विज़ुअल लुकअप फ़ीचर सर्किल टू सर्च को नया अपडेट मिला है। Google ने इस महीने की शुरुआत में टूल के लिए एक नए क्रॉप और शेयर फ़ीचर की घोषणा की थी, और कथित तौर पर इसे उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। टेक दिग्गज ने कहा कि यह फ़ीचर सभी संगत Android डिवाइस के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इस फ़ीचर के साथ, उपयोगकर्ता सीधे फ़ीचर के ज़रिए स्क्रीन के किसी हिस्से का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और इसे दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं।

सर्किल टू सर्च को कथित तौर पर एक नया फीचर मिलने वाला है

9to5Google ने इस फीचर को एक अनाम Android डिवाइस में देखा है। प्रकाशन के अनुसार, इस पद्धति का उपयोग करके लिए गए स्क्रीनशॉट डिवाइस पर तब तक सहेजे नहीं जाते जब तक कि इसे दूसरों के साथ साझा न किया जाए। एक बार जब उपयोगकर्ता इस सुविधा तक पहुँच जाते हैं, तो वे अपने Android डिवाइस पर होम बटन को लंबे समय तक दबाकर Circle to Search को सक्रिय कर सकते हैं।

इसके बाद लैसो टूल पर टैप करके यूजर पूरी स्क्रीन या स्क्रीन के किसी हिस्से का चयन कर सकते हैं। चयन हो जाने के बाद, इस स्क्रीनशॉट को सीधे थर्ड-पार्टी मैसेजिंग ऐप, ब्लूटूथ और इसी तरह के दूसरे ऐप के ज़रिए शेयर किया जा सकता है।

उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट को Google फ़ोटो पर अपलोड भी कर सकते हैं या शेयर शीट का उपयोग करके Google Keep में सहेज सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, छोटी छवियों का रिज़ॉल्यूशन अधिक नहीं होता है और डिवाइस पर सहेजने के लिए स्क्रीनशॉट लेना प्रभावी समाधान नहीं हो सकता है।

गूगल ने इस महीने की शुरुआत में जेमिनी से संबंधित ब्लॉग पोस्ट में इस सुविधा की घोषणा की थी। पोस्ट में हाल ही में शुरू किए गए जेमिनी फीचर का भी उल्लेख किया गया है, जिसे ‘इस स्क्रीन के बारे में पूछें’ नाम दिया गया है। जब जेमिनी को किसी अन्य ऐप पर खोला जाता है, तो यह नया विकल्प फ्लोटिंग जेमिनी विंडो के ऊपर दिखाई देता है। उपयोगकर्ता स्क्रीन के बारे में AI से सवाल पूछने के लिए इस पर टैप कर सकते हैं। ‘इस वीडियो के बारे में पूछें’ नाम का एक समान फीचर उपयोगकर्ताओं को YouTube वीडियो के बारे में सवाल पूछने की सुविधा देता है।

इसके अलावा, सैमसंग ने गैलेक्सी S21 FE में सर्किल टू सर्च फीचर को भी रोल आउट किया है। पहले बताया गया था कि यह फीचर केवल एशिया में उपलब्ध होगा, लेकिन बाद में बताया गया कि यह अमेरिका, कनाडा और अन्य क्षेत्रों में भी उपलब्ध होगा। सर्किल टू सर्च गैलेक्सी A सीरीज़ में भी उपलब्ध है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin