September 19, 2024
A.I

MiniMax Video-01 Platform With AI Video Generation Capabilities Launched

  • September 4, 2024
  • 1 min read
MiniMax Video-01 Platform With AI Video Generation Capabilities Launched

अलीबाबा और टेनसेंट द्वारा समर्थित चीनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) यूनिकॉर्न स्टार्टअप मिनीमैक्स ने पिछले सप्ताह एक टेक्स्ट-टू-वीडियो जेनरेशन मॉडल जारी किया। वीडियो-01 नामक यह प्लेटफॉर्म चीन के बाहर भी लोगों के लिए उपलब्ध है। यह कई तरह की शैलियों में छह सेकंड लंबे वीडियो बना सकता है। वीडियो-01 कंपनी की मौजूदा AI पेशकशों जैसे कि म्यूजिक जनरेटर, जनरेटिव स्पीच और भाषा अनुवाद में शामिल हो गया है। AI वीडियो जनरेटर बाजार में रनवे AI, पिका 1.0 और ओपनAI द्वारा जल्द ही जारी किए जाने वाले सोरा जैसे समान उपकरणों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

मिनीमैक्स वीडियो-01 लॉन्च किया गया

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, AI वीडियो जनरेटर को मिनीमैक्स के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यान जुनजी ने शंघाई में कंपनी के पहले डेवलपर सम्मेलन में लॉन्च किया। संस्थापक ने कथित तौर पर इस बात पर प्रकाश डाला कि वीडियो-01 टेक्स्ट-टू-वीडियो जेनरेशन मॉडल का पहला संस्करण है और भविष्य के अपडेट उपयोगकर्ताओं को छवि इनपुट से वीडियो बनाने की अनुमति देंगे। भविष्य के अपडेट के माध्यम से वीडियो संपादन क्षमताओं को भी जोड़ा जाना बताया गया है।

गैजेट्स 360 के कर्मचारी इस प्लैटफ़ॉर्म पर पहुँच सकते हैं और अंग्रेज़ी में टेक्स्ट प्रॉम्प्ट लिखकर वीडियो बना सकते हैं। मिनीमैक्स वीडियो-01 25 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 1280 x 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन में छह सेकंड लंबे वीडियो बना सकता है। यह टूल कई तरह की शैलियों और दृष्टिकोणों में वीडियो बना सकता है।

उत्साही लोगों को प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है और वे सीधे वीडियो बना सकते हैं। हमारे परीक्षण में वीडियो-01 को वीडियो बनाने में लगभग पाँच मिनट लगे, लेकिन ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म पर एक साथ बहुत से उपयोगकर्ता पहुँच रहे हैं। मुफ़्त उपयोगकर्ताओं के लिए एक सीमा है, हालाँकि, सीमा वर्तमान में ज्ञात नहीं है।

मिनीमैक्स वीडियो-01 की उत्पादन क्षमता का एक डेमो एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया गया था। जबकि डेमो उच्च-गुणवत्ता वाले रेंडरिंग को प्रदर्शित करता है, हमने पाया कि वीडियो जनरेशन रनवे और पिका 1.0 के समान स्तर का है। एआई मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए डेटा खरीद या उत्पन्न वीडियो के लिए उपयोगकर्ता गोपनीयता के बारे में विवरण ज्ञात नहीं हैं।

हमारे परीक्षण के दौरान, हमने यह भी पाया कि वीडियो-01 प्रभावशाली लोगों के साथ वीडियो बना रहा था, जो डीपफेक में योगदान दे सकता है। भविष्य के अपडेट में इस पर ध्यान दिया जाएगा या नहीं, यह ज्ञात नहीं है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

लैपटॉप के लिए इंटेल कोर अल्ट्रा 200V लूनर लेक सीपीयू 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ, कुल 120 TOPS लॉन्च किए गए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin