September 16, 2024
A.I

Samsung Galaxy S24 Series, Other Models Get Chat Assist and More AI Features With One UI 6.1.1 Update

  • September 6, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy S24 Series, Other Models Get Chat Assist and More AI Features With One UI 6.1.1 Update

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 सीरीज़ और पिछले मॉडल के लिए वन UI 6.1.1 अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यह अपडेट कई गैलेक्सी AI फीचर लाता है जैसे कि इंटरप्रेटर और चैट असिस्ट जिसे दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी समूह ने जुलाई में गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 के साथ पेश किया था। इसे सबसे पहले दक्षिण कोरिया के उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है, जबकि अन्य क्षेत्रों को अगले कुछ हफ़्तों में वन UI 6.1.1 प्राप्त होने वाला है।

सैमसंग वन यूआई 6.1.1 अपडेट

न्यूज़रूम पोस्ट में, सैमसंग ने घोषणा की कि गैलेक्सी S24 और पिछले मॉडल पर आने वाली सुविधाओं में से एक स्केच टू इमेज है। अनिवार्य रूप से, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित एक स्केच असिस्टेंट, S-पेन के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा बनाए गए चित्रों या डूडल के आधार पर, नोट्स में या गैलरी ऐप में फ़ोटो के आधार पर चित्र बना सकता है। यह नोट असिस्ट भी लाता है जो ऑडियो रिकॉर्ड करने, उसे ट्रांसक्राइब करने और सारांशित करने जैसी क्रियाओं की अनुमति देता है।

डिवाइस में पोर्ट्रेट स्टूडियो फीचर भी मिलेगा जो 3D कार्टून या वॉटरकलर जैसी शैलियों में पोर्ट्रेट इमेज को फिर से तैयार करता है। कंपोजर का लाभ उठाते हुए, उपयोगकर्ता अब चैट असिस्ट के साथ ईमेल और सोशल मीडिया पोस्ट का मसौदा तैयार कर सकते हैं। चुनिंदा सैमसंग गैलेक्सी वॉच उपयोगकर्ता अब सैमसंग गैलेक्सी S24 और अन्य डिवाइस पर सुझाए गए उत्तरों का लाभ उठा सकते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा उन्हें अपने स्मार्टवॉच से प्राप्त संदेशों के अनुरूप लेकिन त्वरित उत्तर लिखने की अनुमति देती है।

वन यूआई 6.1.1 अपडेट के साथ जारी किए जा रहे अन्य फीचर्स में पीडीएफ ओवरले ट्रांसलेशन, साउंड सर्च और इंस्टेंट स्लो-मो शामिल हैं।

One UI 6.1.1 अपडेट के लिए योग्य डिवाइस

सैमसंग के अनुसार, One UI 6.1.1 अपडेट निम्नलिखित स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जारी किया जा रहा है:

  1. गैलेक्सी S24 श्रृंखला
  2. गैलेक्सी S23 श्रृंखला
  3. गैलेक्सी S23 FE
  4. गैलेक्सी जेड फोल्ड 5
  5. गैलेक्सी Z फ्लिप 5
  6. गैलेक्सी टैब S9 सीरीज़

कंपनी का कहना है कि इसका अपडेट गैलेक्सी एस24, गैलेक्सी एस23 और गैलेक्सी एस23 एफई पर वन यूआई 6.1 के रूप में दिखाई देगा, जबकि गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज पर इसे वन यूआई 6.1.1 के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *