September 19, 2024
A.I

Tecno AI Vision Announced for Smart Devices, Includes New AI Features and Revamped Ella Virtual Assistant

  • September 9, 2024
  • 1 min read
Tecno AI Vision Announced for Smart Devices, Includes New AI Features and Revamped Ella Virtual Assistant

टेक्नो एआई विजन, कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सुविधाओं के सूट की घोषणा पिछले सप्ताह इंटरनेशनेल फंकौसस्टेलुंग बर्लिन 2024 में की गई थी। कंज्यूमर टेक ब्रांड ने दावा किया कि ये सुविधाएँ उसके “स्मार्ट डिवाइस इकोसिस्टम” में उपलब्ध होंगी। कंपनी ने एआई सर्च, एआई इरेज़, 20 से ज़्यादा भाषाओं में रियल-टाइम कॉल ट्रांसलेशन और कई अन्य सुविधाओं पर भी प्रकाश डाला। विशेष रूप से, टेक्नो Google Gemini की क्षमताओं को एकीकृत करके मूल वर्चुअल असिस्टेंट एला को भी अपग्रेड कर रहा है। इसके साथ, एआई असिस्टेंट कार्यों को पूरा करते समय बातचीत में जवाब देने में सक्षम होगा।

टेक्नो एआई विजन

एक प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी ने टेक्नो एआई विज़न को पेश किया। जबकि नाम से पता चलता है कि यह कंप्यूटर विज़न से संबंधित सुविधाएँ प्रदान करता है, इस शब्द का उपयोग इसके द्वारा पेश किए जाने वाले AI सुविधाओं के पूरे समूह के लिए किया जा रहा है। टेक्नो ने यह नहीं बताया कि ये सुविधाएँ सशुल्क होंगी या मुफ़्त में उपलब्ध होंगी। समर्थित उपकरणों की सूची का भी खुलासा नहीं किया गया।

कंपनी ने एक वीडियो में उन AI सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया जो उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध होंगी। इनमें सबसे ज़्यादा ज़ोर एला पर दिया गया है, जो कंपनी का मूल वर्चुअल असिस्टेंट है। बातचीत की क्षमता प्राप्त करने के लिए असिस्टेंट को जेमिनी के साथ एकीकृत किया जा रहा है।

एक और दिलचस्प फीचर है रियल-टाइम कॉल ट्रांसक्रिप्शन और ट्रांसलेशन। टेक्नो का कहना है कि कॉल पर रहते हुए ही यूजर को कॉल का ट्रांसक्रिप्शन मिलेगा और यह 20 से ज़्यादा भाषाओं को सपोर्ट करेगा। टेक्नो का कहना है कि इसमें छह मुख्य भाषाओं और 14 से ज़्यादा अल्पसंख्यक भाषाओं के लिए सपोर्ट है। कंपनी ने उन भाषाओं की सूची जारी नहीं की है जिन्हें सपोर्ट किया जाएगा।

टेक्नो एआई विज़न में ईमेल ड्राफ्टिंग फीचर भी है जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर ईमेल तैयार कर सकता है। यह फीचर पहले से लिखे गए ईमेल को भी निर्दिष्ट मानदंडों के अनुसार परिष्कृत कर सकता है। यह कई भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिसका मतलब है कि इसका इस्तेमाल अलग-अलग भाषाओं में कंटेंट को ड्राफ्ट करने के लिए भी किया जा सकता है।

एक और दिलचस्प टूल है AI सर्च, जो सर्किल-टू-सर्च जैसा ही एक विज़ुअल लुकअप फ़ीचर है। यह उपयोगकर्ताओं को पूरी स्क्रीन या उसके एक हिस्से को हाइलाइट करने और उसके बारे में एक त्वरित वेब खोज चलाने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, टेक्नो ने कहा कि AI विज़न फ़ीचर मीटिंग को रिकॉर्ड करने और उन्हें सारांशित करने में भी सक्षम होगा।

टेक्नो एआई विज़न में शामिल एक उन्नत सुविधा थर्ड-पार्टी ऐप्स से जुड़े कार्यों को करने की क्षमता है। उदाहरण के लिए, कोई उपयोगकर्ता एला एआई असिस्टेंट को किसी विशेष गंतव्य के लिए कैब बुक करने के लिए कह सकता है और यह सभी चरणों को पूरा करके सीधे कैब बुक कर सकता है। इसके अलावा, सूट में इमेज-जेनरेशन टूल भी हैं।

खास बात यह है कि कंपनी ने यह जानकारी साझा नहीं की है कि AI फीचर्स किसी नेटिव AI मॉडल या थर्ड पार्टी मॉडल द्वारा संचालित हैं या नहीं। साथ ही, यह भी पता नहीं है कि ये फीचर्स ऑन-डिवाइस या सर्वर-आधारित जोड़े जाएंगे या नहीं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin