September 19, 2024
A.I

Getty Images Upgrades Its AI-Powered Image Generation Model, Adds Modification Capabilities

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Getty Images Upgrades Its AI-Powered Image Generation Model, Adds Modification Capabilities

गेटी इमेजेस ने मंगलवार को प्लेटफॉर्म में एकीकृत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इमेज जेनरेशन मॉडल को अपग्रेड किया। अपडेट किया गया AI मॉडल अब Nvidia Edify मॉडल आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और यह तेज़ जेनरेशन स्पीड और सिंगल प्रॉम्प्ट से ज़्यादा वैरिएशन प्रदान करता है। कंपनी यह भी दावा करती है कि नया इमेज जनरेटर 4K इमेज में ज़्यादा विवरण जोड़ता है और प्रॉम्प्ट को तब भी बारीकी से फॉलो करता है जब वे लंबे होते हैं। AI मॉडल कंपनी के AI टूल्स को पावर देगा जिसमें Getty Images द्वारा जेनरेटिव AI और iStock द्वारा जेनरेटिव AI शामिल हैं।

गेटी इमेजेज ने एआई मॉडल अपडेट किया

न्यूज़रूम पोस्ट में कंपनी ने अपडेटेड AI मॉडल की घोषणा की। इसे अब रिलीज़ कर दिया गया है और इसे गेटी इमेजेस प्लेटफ़ॉर्म पर टेस्ट किया जा सकता है। नया इमेज जेनरेशन मॉडल Nvidia के Edify आर्किटेक्चर का उपयोग करके बनाया गया है जो Nvidia Picasso का हिस्सा है, जो एक AI फाउंड्री है जहाँ सॉफ़्टवेयर डेवलपर विज़ुअल डिज़ाइन के लिए जेनरेटिव AI मॉडल बना और तैनात कर सकते हैं।

कंपनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एडिफ़ाई आर्किटेक्चर मॉडल में महत्वपूर्ण अपग्रेड जोड़ता है, जिसमें उच्च आउटपुट गति और गुणवत्ता, प्रॉम्प्ट के साथ बेहतर संरेखण और बेहतर 4K अपस्केलिंग शामिल है। इसके साथ, अब AI मॉडल छह सेकंड में चार इमेज बना सकता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह पिछली गति से दोगुनी है।

इसके अलावा, नए मॉडल के साथ शीघ्र अनुपालन में वृद्धि होने की बात कही गई है। गेटी इमेजेज का कहना है कि AI अब 250 शब्द लंबे प्रॉम्प्ट तक का समर्थन कर सकता है और जटिल आवश्यकताओं को संसाधित कर सकता है। नए बड़े भाषा मॉडल (LLM) के साथ छवि संशोधन क्षमताएँ भी उपलब्ध हैं। उपयोगकर्ता अब व्यक्तिगत तत्वों को जोड़ या बदल सकते हैं, कैनवास का विस्तार कर सकते हैं, या पृष्ठभूमि को आसानी से हटा सकते हैं।

प्रशिक्षण डेटा पर, गेटी इमेजेस ने कहा, “मॉडल को केवल उच्च रिज़ॉल्यूशन, लाइसेंस प्राप्त या स्वामित्व वाली छवियों और गेटी इमेजेस की विशाल रचनात्मक लाइब्रेरी से मेटाडेटा पर प्रशिक्षित किया गया था।” कंपनी ने यह भी दावा किया कि कोई भी डेटा या छवि इंटरनेट से स्क्रैप नहीं की गई थी, कृत्रिम रूप से उत्पन्न नहीं हुई थी, या अन्य जनरेटर से आउटपुट नहीं थी।

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने दावा किया कि छवि जनरेटर को ऐसे आउटपुट न बनाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है जो बौद्धिक संपदा या कलाकार अधिकारों का उल्लंघन कर सकते हैं। नतीजतन, पहचान योग्य लोगों, संरक्षित स्थानों, ट्रेडमार्क या ब्रांडों की छवियों का अनुरोध करने वाले संकेत पूरे नहीं किए जाएँगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin