September 19, 2024
A.I

Samsung Reportedly Hires Former Apple Head of Siri AI to Run Its North America AI Division

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Reportedly Hires Former Apple Head of Siri AI to Run Its North America AI Division

सैमसंग ने कथित तौर पर अपने नए बनाए गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) डिवीजन का नेतृत्व करने के लिए एक पूर्व Apple कार्यकारी को काम पर रखकर एक बड़ी सफलता हासिल की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया स्थित टेक दिग्गज ने आंतरिक रूप से मूरत अकबाक को काम पर रखने की घोषणा की, जो सिरी के लिए संवादात्मक और प्रासंगिक AI विकसित करने के लिए जिम्मेदार डिवीजन का नेतृत्व कर रहे थे। वह अब सैमसंग के उत्तरी अमेरिका AI केंद्र का नेतृत्व करेंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह महाद्वीप में संचालित दो अलग-अलग AI केंद्रों को मिलाकर बनाया गया है। विशेष रूप से, Apple ने सोमवार को WWDC 2024 में सिरी के लिए कई AI-संचालित क्षमताओं की भी घोषणा की।

सैमसंग ने कथित तौर पर पूर्व एप्पल कार्यकारी को काम पर रखा है

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने एक रिपोर्ट में इस मामले से परिचित अनाम लोगों का हवाला दिया और दावा किया कि सैमसंग ने इस सप्ताह आंतरिक रूप से मूरत अकबाक को काम पर रखने की घोषणा की। इसे लिखते समय, अकबाक की लिंक्डइन प्रोफ़ाइल अभी भी सिरी में ऐप्पल के संवादात्मक और प्रासंगिक एआई के प्रमुख के रूप में वर्तमान पदनाम दिखाती है। दिलचस्प बात यह है कि अगर रिपोर्ट की टाइमलाइन पर विश्वास किया जाए, तो पूर्व सिरी प्रमुख लगभग उसी समय प्रतिद्वंद्वी में शामिल हुए जब ऐप्पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 आयोजित किया, जहाँ सिरी की AI क्षमताएँ एक प्रमुख चर्चा का विषय बन गईं।

अकबाक कथित तौर पर सैमसंग के नए बनाए गए उत्तरी अमेरिका एआई सेंटर का नेतृत्व करेंगे। टेक दिग्गज ने हाल ही में टोरंटो और माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में स्थित दो अलग-अलग एआई केंद्रों को एक एकल उत्तरी अमेरिकी प्रभाग के रूप में एकीकृत किया है। ब्लूमबर्ग द्वारा देखे गए एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, केंद्रीकृत अनुसंधान शाखा का निर्माण संचालन में सुधार और दक्षता बढ़ाने के लिए किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, उसी मेमो में उल्लेख किया गया है कि Apple में, अकबाक “Apple के व्यक्तिगत डिजिटल सहायक सिरी के लिए रणनीति को परिभाषित करने और उसे क्रियान्वित करने के लिए जिम्मेदार थे, जो वैयक्तिकरण, संदर्भीकरण और संवादात्मक और मल्टीमॉडल AI में उन्नति पर ध्यान केंद्रित करता था।” Apple के कार्यकारी अधिकारी जनवरी 2015 में iPhone निर्माता से जुड़े और लगभग एक दशक तक कंपनी में सेवा की। उल्लेखनीय है कि घोषणा अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।

WWDC 2024 में, Apple ने AI से संबंधित कई घोषणाएँ कीं। सिरी अब उपयोगकर्ता के आदेशों में प्राकृतिक भाषा और प्रासंगिक संकेतों को समझ सकता है और जटिल कार्यों को निष्पादित कर सकता है। वर्चुअल असिस्टेंट को कई मूल ऐप्स के साथ भी गहराई से एकीकृत किया जा रहा है।

प्रौद्योगिकी दिग्गज ने अपने इन-हाउस एप्पल इंटेलिजेंस का भी अनावरण किया, जो ऑन-डिवाइस एआई मॉडल और क्लाउड-आधारित एआई मॉडल पर आधारित है, जो कंपनी के प्राइवेट क्लाउड कंप्यूट द्वारा संचालित होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin