September 19, 2024
A.I

Anthropic Launches Claude iOS App to Bring the AI Assistant to the iPhone

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Anthropic Launches Claude iOS App to Bring the AI Assistant to the iPhone

एंथ्रोपिक का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) संचालित चैटबॉट क्लाउड अब iPhone पर भी आ रहा है। कंपनी ने बुधवार को अपने iOS ऐप के लॉन्च की घोषणा की और कहा कि यह वैश्विक स्तर पर उपलब्ध है। यह पहली बार है जब AI असिस्टेंट ने वेब इंटरफ़ेस को छोड़ दिया है और एक समर्पित स्मार्टफ़ोन ऐप प्राप्त किया है। इसके साथ ही, इसने व्यवसायों के लिए एक नई टीम सदस्यता योजना की भी घोषणा की, जो कॉरपोरेट्स को पूरे स्टाफ के लिए क्लाउड की पहुँच खरीदने की अनुमति देगी। उल्लेखनीय रूप से, एंथ्रोपिक ने मार्च में क्लाउड 3 AI मॉडल जारी किए थे।

एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में, एंथ्रोपिक ने iOS ऐप के लॉन्च की घोषणा की। मोबाइल ऐप वेब इंटरफ़ेस की तरह ही काम करता है, और हमने इसे काफी अनुकूलित और उपयोगकर्ता के अनुकूल पाया। iPhone ऐप में वेब चैट के साथ सहज सिंक जैसी सुविधाएँ हैं जो आपको वेब इंटरफ़ेस पर बीच में बातचीत छोड़ने के बाद ऐप पर बातचीत को फिर से शुरू करने की अनुमति देती हैं।

क्लाउड आईओएस क्लाउड ऐप

क्लाउड iOS ऐप
फोटो क्रेडिट: एंथ्रोपिक

iPhone ऐप में विज़न क्षमताएं भी हैं। उपयोगकर्ता की अनुमति से, ऐप iPhone के कैमरे और फ़ोटो लाइब्रेरी तक पहुँच सकता है और छवियों का वास्तविक समय विश्लेषण प्रदान कर सकता है। उपयोगकर्ता संभावित रूप से किसी वस्तु की तस्वीर क्लिक कर सकते हैं और AI से उसे पहचानने के लिए कह सकते हैं।

हालांकि ऐप को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन यह प्लेटफ़ॉर्म के मुफ़्त वेब इंटरफ़ेस के समान प्रतिबंधों के साथ आता है। आपको केवल हाइकू या सॉनेट एआई मॉडल तक ही पहुँच मिलती है और एक दैनिक संदेश सीमा होती है जो सर्वर पर लोड के आधार पर बदलती रहती है। विशेष रूप से, क्लाउड एआई के तीन प्रकार हैं – हाइकू, सॉनेट और ओपस। हाइकू सबसे तेज़ है लेकिन सबसे कम बुद्धिमान है, सॉनेट धीमा है लेकिन अधिक बुद्धिमान है, और ओपस दोनों करता है।

यदि आप दैनिक सीमा को पूरा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको प्रो सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने $20 (लगभग 1,700 रुपये) का भुगतान करना होगा। इससे तीनों AI मॉडल, अधिक संख्या में चैट और उच्च-ट्रैफ़िक अवधि के दौरान प्राथमिकता वाली पहुँच तक पहुँच मिलती है। अपने iOS ऐप के साथ, एंथ्रोपिक ने उद्यमों के लिए एक नया टीम प्लान भी पेश किया है, जिसे व्यवसाय अपने कर्मचारियों के लिए खरीद सकते हैं। यह प्लान प्रो टियर में सब कुछ प्रदान करता है साथ ही प्रो की तुलना में उच्च उपयोग दर और इसके 200K संदर्भ विंडो मोड तक पहुँच प्रदान करता है, जिसे लंबे दस्तावेज़ों को संसाधित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। टीम्स प्लान न्यूनतम पाँच सीटों के साथ प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह $30 (लगभग 2,500 रुपये) की कीमत पर आता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin