September 19, 2024
A.I

OpenAI Signs Deal With Financial Times to Use Its Content for Training AI Models

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Signs Deal With Financial Times to Use Its Content for Training AI Models

फाइनेंशियल टाइम्स ने ओपनएआई के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत वह एआई मॉडल के विकास के लिए अपनी सामग्री का लाइसेंस देगा और चैटजीपीटी को समाचार पत्र से संबंधित सारांशों के साथ प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देगा, जो माइक्रोसॉफ्ट समर्थित स्टार्टअप के लिए नवीनतम मीडिया समझौता है।

सोमवार को घोषित किए गए इस समझौते की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया। यह पिछले कुछ महीनों में ओपनएआई द्वारा एसोसिएटेड प्रेस, वैश्विक समाचार प्रकाशक एक्सेल स्प्रिंगर, फ्रांस के ले मोंडे और स्पेन स्थित प्रिसा मीडिया के साथ किए गए इसी तरह के सौदों के बाद हुआ है।

समाचार पत्र और ओपनएआई ने एक बयान में कहा कि नवीनतम सौदे से स्टार्टअप को एफटी से संग्रहीत सामग्री के साथ चैटजीपीटी चैटबॉट को बढ़ाने में मदद मिलेगी और कंपनियां एफटी पाठकों के लिए नए एआई उत्पादों और सुविधाओं को विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगी।

कंपनियों के अनुसार, चैटजीपीटी द्वारा एफटी सामग्री से उत्पन्न सारांश भी समाचार पत्र से लिंक होंगे।

एफटी ग्रुप के सीईओ जॉन रिडिंग ने कहा, “हम इस साझेदारी के माध्यम से समाचार स्रोतों और एआई के संबंध में व्यावहारिक परिणामों का पता लगाने के इच्छुक हैं।”

चैटजीपीटी, जिसने 2022 के अंत में जेनएआई बूम की शुरुआत की, मानव वार्तालाप की नकल कर सकता है और लंबे पाठ का सारांश बनाने, कविताएं लिखने और यहां तक ​​कि थीम पार्टी के लिए विचार उत्पन्न करने जैसे कार्य कर सकता है।

कुछ आउटलेट पहले से ही अपनी सामग्री के लिए जनरेटिव AI का उपयोग कर रहे हैं। बज़फीड ने कहा है कि वह अपनी साइट पर व्यक्तित्व प्रश्नोत्तरी को सशक्त बनाने के लिए AI का उपयोग करेगा, और न्यूयॉर्क टाइम्स ने पिछले साल वेलेंटाइन डे संदेश-जनरेटर बनाने के लिए चैटजीपीटी का उपयोग किया था।

© थॉमसन रॉयटर्स 2024


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin