September 19, 2024
A.I

Google Gemini Reportedly Expands to Android 10 to Support Older Smartphones

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Gemini Reportedly Expands to Android 10 to Support Older Smartphones

एक रिपोर्ट के अनुसार, Google का Gemini ऐप पुराने Android ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपनी संगतता का विस्तार कर रहा है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने हाल ही में इस बात पर प्रकाश डाला है कि Gemini ऐप Android 10 चलाने वाले उपकरणों पर उपलब्ध हो गया है। यह एक नया विकास है क्योंकि ऐप के पुराने संस्करण केवल Android 12 और नए को सपोर्ट करते थे। उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा है कि ऐप बिना किसी रुकावट और गड़बड़ी के चल रहा है। विशेष रूप से, टेक दिग्गज को Android प्लेटफ़ॉर्म के लिए अपने Gemini के लिए नई सुविधाओं पर काम करते हुए देखा जा सकता है। कुछ नई सुविधाओं में बैकग्राउंड ऐप्स पर फ्लोटिंग विंडो, रियल-टाइम जेनरेशन और प्रॉम्प्ट शेड्यूलिंग शामिल हैं।

इस घटनाक्रम को एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कुछ टिपस्टर्स ने देखा और 9to5Google द्वारा रिपोर्ट किया गया। उपयोगकर्ता सुमंता दास मिला कि जेमिनी ऐप उनके एंड्रॉइड 10 डिवाइस पर “बिना किसी परेशानी के काम कर रहा था”। बाद में टिपस्टर और एपीके मिरर के संस्थापक आर्टेम रुसाकोवस्की ने इसकी पुष्टि की, जिन्होंने कहा डाक“सुमंता सही हैं। नवीनतम जेमिनी रिलीज़ पहला संस्करण है जो एंड्रॉइड 10 और 11 का समर्थन करता है। सभी पिछले संस्करण (किसी तरह सबसे पहले वाले को छोड़कर जो एंड्रॉइड 6+ था) एंड्रॉइड 12+ थे।”

प्रकाशन द्वारा इसकी पुष्टि की गई जिसने एंड्रॉइड 10-संचालित पिक्सेल फोन पर जेमिनी ऐप का परीक्षण किया और पाया कि ऐप की कार्यक्षमता बिल्कुल इसके एंड्रॉइड 14 समकक्ष के समान थी। दिलचस्प बात यह है कि Google ने पुराने उपकरणों के विस्तार के बारे में कोई घोषणा नहीं की, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि तकनीकी दिग्गज अपने AI छत्र के तहत और अधिक डिवाइस लाना चाहता है।

विशेष रूप से, चूंकि जेमिनी ऐप की कार्यक्षमता प्रभावित नहीं हुई है, इसलिए इसे Google Assistant की जगह ऑन-डिवाइस असिस्टेंट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि AI असिस्टेंट की सुविधाएँ भी नए Android वर्शन जैसी ही हैं या नहीं।

मौजूदा जेमिनी एआई असिस्टेंट बहुत सक्षम नहीं है। हालांकि यह सभी जनरेटिव एआई कार्यों को संभाल सकता है और डिवाइस पर बुनियादी कार्यक्षमताओं को प्रबंधित कर सकता है, लेकिन इसमें थर्ड-पार्टी ऐप्स तक पहुंच नहीं है। इसलिए, यदि आप जेमिनी का उपयोग करके व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेजना चाहते हैं, तो यह इस सुविधा को पूरा करने के लिए Google Assistant पर वापस आ जाएगा। एक पुरानी रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी AI असिस्टेंट को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। विशेष रूप से, जेमिनी जल्द ही Spotify और YouTube Music जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स से डिवाइस पर संगीत चलाने में सक्षम हो सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Realme C65 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 SoC के साथ, एयर जेस्चर भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin