September 19, 2024
A.I

Google’s AI-Powered Search Generative Experience Testing Reportedly Being Expanded to More Users

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Google’s AI-Powered Search Generative Experience Testing Reportedly Being Expanded to More Users

Google कथित तौर पर अपने सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (SGE) फीचर के लिए परीक्षण का विस्तार कर रहा है, जिसकी घोषणा मई 2023 में की गई थी। यह फीचर जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करके काम करता है और एक बार कोई क्वेरी सर्च हो जाने के बाद, यह कीवर्ड के आस-पास की मुख्य जानकारी का एक स्नैपशॉट बनाता है। यह फीचर अब तक उन उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित था, जिन्होंने Google की सर्च लैब में इसके लिए साइन अप किया था। लेकिन अब यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगा, जिन्होंने इसके लिए साइन अप नहीं किया था। रिपोर्ट के अनुसार, SGE का यह विस्तार फिलहाल अमेरिका तक ही सीमित है।

सर्च इंजन लैंड की एक रिपोर्ट के अनुसार, जहाँ प्रकाशन ने Google के प्रवक्ता से बात की, SGE अब सर्च लैब्स से बाहर आ रहा है, एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जहाँ उपयोगकर्ता शुरुआती चरण या विकास के तहत खोज सुविधाओं का परीक्षण करने के लिए साइन अप कर सकते हैं और कंपनी के साथ अपनी प्रतिक्रिया साझा कर सकते हैं। साइन अप करने के बाद, उपयोगकर्ता अपने खाते में साइन इन करने पर Google ऐप या क्रोम ब्राउज़र पर नई सुविधाएँ देख सकते हैं।

लेकिन अब, वे उपयोगकर्ता भी इस सुविधा का अनुभव कर सकेंगे जो साइन अप करने से चूक गए थे। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि SGE अब “अमेरिका में खोज ट्रैफ़िक के एक छोटे प्रतिशत पर प्रश्नों के एक उपसमूह के लिए खुलेगा।” इसका मतलब है कि यह सुविधा अमेरिका के भीतर उपयोगकर्ताओं के एक छोटे से हिस्से के लिए आएगी, जो परीक्षकों का हिस्सा नहीं थे। यह सुविधा परीक्षण के लिए एक मानक प्रक्रिया है और Google अपने खोज इंजन के लिए SGE के विकास के अंतिम चरण तक पहुँचने की संभावना है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इन उपयोगकर्ताओं के लिए हर खोजी गई क्वेरी के लिए SGE दिखाई नहीं देगा। इसके बजाय, Google कुछ खास क्वेरी के साथ शुरू करेगा, जहाँ तकनीकी दिग्गज का मानना ​​है कि SGE प्रारूप मददगार हो सकता है। साझा किया गया एक विशिष्ट उदाहरण था “मैं पेंट की गई दीवारों से निशान कैसे हटा सकता हूँ”। कथित तौर पर, कंपनी अधिक जटिल क्वेरी या ऐसी क्वेरी पर स्नैपशॉट दिखाने की योजना बना रही है जो कई वेबसाइटों पर जानकारी मांगती हैं।

गूगल ने यह भी कहा कि टेस्टर समुदाय के बाहर के उपयोगकर्ताओं से फीडबैक प्राप्त करने के लिए इस सुविधा के उपयोगकर्ता आधार का विस्तार किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि “यह पता लगाया जा सके कि आम लोगों को यह तकनीक कितनी मददगार लगेगी।” अभी भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि SGE को वैश्विक स्तर पर कब लॉन्च किया जाएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

आईपैड और एप्पल विजन प्रो दोनों को सपोर्ट करने वाली एप्पल पेंसिल का परीक्षण चल रहा है: रिपोर्ट


बिटकॉइन, ईथर ETNs लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर लॉन्च होंगे, जानिए इसका क्या मतलब है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin