September 19, 2024
A.I

OpenAI Said to Court Hollywood in Meetings With Film Studios, Directors

  • August 19, 2024
  • 1 min read
OpenAI Said to Court Hollywood in Meetings With Film Studios, Directors

ओपनएआई फिल्म व्यवसाय में प्रवेश करना चाहता है।

मामले से परिचित लोगों के अनुसार, कृत्रिम बुद्धिमत्ता स्टार्टअप ने मनोरंजन उद्योग में साझेदारी बनाने और फिल्म निर्माताओं को अपने काम में अपने नए एआई वीडियो जनरेटर को एकीकृत करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हॉलीवुड स्टूडियो, मीडिया अधिकारियों और प्रतिभा एजेंसियों के साथ अगले सप्ताह लॉस एंजिल्स में बैठकें निर्धारित की हैं।

लोगों ने कहा कि आगामी बैठकें हाल के हफ्तों में ओपनएआई की ओर से आउटरीच का नवीनतम दौर है, जिन्होंने नाम न बताने का अनुरोध किया क्योंकि जानकारी निजी है। फरवरी के अंत में, ओपनएआई ने मुख्य परिचालन अधिकारी ब्रैड लाइटकैप के नेतृत्व में हॉलीवुड में परिचयात्मक बातचीत निर्धारित की। अपने कुछ सहयोगियों के साथ, लाइटकैप ने सोरा की क्षमताओं का प्रदर्शन किया, जो एक अप्रकाशित नई सेवा है जो उपयोगकर्ताओं से पाठ संकेतों के आधार पर लगभग एक मिनट की लंबाई तक यथार्थवादी दिखने वाले वीडियो बना सकती है। कुछ दिनों बाद, ओपनएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैम ऑल्टमैन ने अकादमी पुरस्कारों के सप्ताहांत के दौरान लॉस एंजिल्स में पार्टियों में भाग लिया।

चैटजीपीटी निर्माता ने फरवरी के मध्य में सोरा को हाई-डेफिनिशन क्लिप की एक श्रृंखला के साथ पेश किया, जिसने तुरंत हॉलीवुड और सिलिकॉन वैली का ध्यान आकर्षित किया। सोरा अभी तक आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन ओपनएआई ने पहले ही कुछ बड़े नाम वाले अभिनेताओं और निर्देशकों को इसकी पहुँच प्रदान कर दी है।

ओपनएआई के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “ओपनएआई के पास उद्योग के साथ मिलकर काम करने की एक सोची-समझी रणनीति है, जिसमें पुनरावृत्त तैनाती की प्रक्रिया के माध्यम से एआई की प्रगति को चरणों में लागू करना शामिल है – ताकि सुरक्षित कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा सके और लोगों को भविष्य में क्या होने वाला है, इसका अंदाजा दिया जा सके।” “हम कलाकारों और रचनात्मक लोगों के साथ निरंतर संवाद की उम्मीद करते हैं।”

हॉलीवुड में AI एक विभाजनकारी विषय है। कई फिल्म निर्माता और स्टूडियो पहले से ही प्री-प्रोडक्शन और पोस्ट-प्रोडक्शन में AI पर निर्भर हैं, और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की एक नई फसल की संभावना को पहचानते हैं। लेकिन जनरेटिव AI सेवाओं का उदय – जो उपयोगकर्ताओं के प्रश्नों के जवाब में जल्दी से टेक्स्ट, चित्र, ऑडियो और, तेजी से, छोटे वीडियो निकाल सकता है – ने चित्रकारों से लेकर वॉयस एक्टर्स तक सभी की आजीविका को प्रभावित करने की चिंता भी जताई है।

पिछले साल पटकथा लेखक और अभिनेता हड़ताल पर चले गए थे, जिसका एक कारण तकनीक के इस्तेमाल से सुरक्षा की लड़ाई थी। बाद में दोनों यूनियनों ने मनोरंजन उद्योग में एआई के इस्तेमाल के लिए कुछ सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए। मीडिया कंपनियाँ भी ओपनएआई को बिना किसी मुआवज़े के अपने काम पर अपने मॉडल को प्रशिक्षित करने की अनुमति देने से सावधान हैं। ब्लूमबर्ग ने बताया है कि सीएनएन, फॉक्स कॉर्प और टाइम मैगज़ीन सहित कई आउटलेट्स ने ओपनएआई को अपने काम का लाइसेंस देने के बारे में चर्चा की है।

ओपनएआई हॉलीवुड को लुभाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि वह प्रतिस्पर्धा में आगे निकलने की कोशिश कर रहा है। प्रौद्योगिकी दिग्गज मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक. और अल्फाबेट इंक. के गूगल ने पहले ही टेक्स्ट-टू-वीडियो शोध परियोजनाओं का अनावरण किया है। रनवे एआई इंक., पिका और स्टेबिलिटी एआई सहित अच्छी तरह से वित्त पोषित एआई स्टार्टअप की बढ़ती संख्या भी इस तकनीक पर काम कर रही है।

बाजार में अग्रणी रनवे ने पहले ब्लूमबर्ग को बताया था कि इसकी जनरेशन-2 टेक्स्ट-टू-वीडियो सेवा का इस्तेमाल पहले से ही लाखों लोग कर रहे हैं, जिसमें प्रोडक्शन और एनीमेशन स्टूडियो के पेशेवर शामिल हैं जो प्रीविज़ुअलाइज़ेशन और स्टोरीबोर्डिंग के लिए इस पर निर्भर हैं। कंपनी ने कहा कि फिल्म संपादक भी रनवे के साथ वीडियो बना रहे हैं और उन्हें बी-रोल या विज़ुअल इफ़ेक्ट बनाने के लिए अन्य फुटेज के साथ जोड़ रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि ओपनएआई का सोरा अभी भी अनुसंधान पूर्वावलोकन चरण में है, तथा इसकी कीमत अभी तय नहीं की गई है।

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin