September 19, 2024
A.I

Google I/O 2024 Set to Take Place on May 14: Android 15, Pixel 8a, More Expected

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Google I/O 2024 Set to Take Place on May 14: Android 15, Pixel 8a, More Expected

Google 14 मई को अपना अगला I/O डेवलपर सम्मेलन आयोजित कर रहा है। कंपनी ने अपने डेवलपर-केंद्रित वार्षिक सम्मेलन की तारीखों का खुलासा करने से पहले ‘ब्रेक द लूप पज़ल’ पोस्ट करने की अपनी परंपरा का पालन किया। यह एक इन-पर्सन इवेंट होगा और इसे Google के सभी आधिकारिक चैनलों पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। वार्षिक कार्यक्रम में Google की AI में नवीनतम प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में संभवतः Android 15, Chrome और Google की अन्य सेवाओं जैसे Gmail, Google फ़ोटो और अन्य में आने वाले नए फ़ीचर का खुलासा किया जाएगा। इसमें Google Pixel 8a सहित कुछ नए हार्डवेयर को टीज़ करने की उम्मीद है।

टेक दिग्गज ने गुरुवार (14 मार्च) को एक समर्पित इवेंट वेबसाइट के माध्यम से इस साल के I/O सम्मेलन की तारीख का खुलासा किया है। लाइव इवेंट 14 मई को माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया में शोरलाइन एम्फीथिएटर में होगा, जो I/O सम्मेलन का नियमित स्थल है। हमेशा की तरह, Google द्वारा I/O वेबसाइट और उसके YouTube चैनलों के माध्यम से मुख्य भाषण को लाइवस्ट्रीम करने की उम्मीद है। डेवलपर सत्र उपस्थित लोगों के लिए सीमित हो सकता है। पिछले वर्षों की तरह, डेवलपर्स इस कार्यक्रम के लिए निःशुल्क पंजीकरण कर सकते हैं और शेड्यूल और सामग्री के बारे में ईमेल अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

ऐप्स और उत्पाद विकास के बारे में डेवलपर-केंद्रित चर्चाओं के अलावा, Google के वार्षिक कार्यक्रम में तेजी से आगे बढ़ रहे AI क्षेत्र में अपने अगले कदमों का खुलासा करने की उम्मीद है, जिसमें Android XR और Gemini के बारे में संभावित घोषणाएँ शामिल हैं। हमें Chrome, Android 15 और अन्य Google उत्पादों की नई सुविधाओं के बारे में जानने की संभावना है।

Google ने पिछले साल के इवेंट में Pixel 7a को पेश किया था। इसके आधार पर, कंपनी 14 मई के इवेंट के दौरान आगामी Pixel 8a स्मार्टफोन की झलक दिखाने की उम्मीद कर रही है। कहा जा रहा है कि इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.1-इंच डिस्प्ले होगा और यह 8GB रैम के साथ Google के Tensor G3 SoC पर चल सकता है। यह अपने पिछले मॉडल से ज़्यादा महंगा होने की उम्मीद है।

पिछले साल के I/O में Google के पहले फोल्डेबल फोन के रूप में Pixel Fold को भी लॉन्च किया गया था। इसलिए हम इस बार Pixel Fold 2 और Pixel 9 सीरीज़ के संभावित टीज़र की भी उम्मीद कर सकते हैं।


Google I/O 2023 में सर्च दिग्गज ने बार-बार हमें बताया कि उसे AI की परवाह है, साथ ही अपने पहले फोल्डेबल फोन और पिक्सल-ब्रांडेड टैबलेट को भी लॉन्च किया। इस साल, कंपनी अपने ऐप्स, सेवाओं और Android ऑपरेटिंग सिस्टम को AI तकनीक से सुपरचार्ज करने जा रही है। हम इस पर और अधिक चर्चा करते हैं Orbital, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर। Orbital Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहाँ भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं, वहाँ उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin