September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot Can Be Set As Default Assistant App on Android, Suggests Leak

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot Can Be Set As Default Assistant App on Android, Suggests Leak

एंड्रॉयड पर माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट ऐप को अब स्मार्टफोन के लिए डिफ़ॉल्ट डिजिटल असिस्टेंट के रूप में सेट किया जा सकता है। यह सुविधा अभी बीटा परीक्षण में है और उपयोगकर्ताओं को किसी भी स्क्रीन से चैटबॉट को बुलाने का विकल्प प्रदान करती है। जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-आधारित कोपायलट प्लेटफ़ॉर्म को हाल ही में कुछ बड़े अपग्रेड मिल रहे हैं। इससे पहले, इसे एक सुव्यवस्थित उपस्थिति के लिए एक डिज़ाइन ओवरहाल प्राप्त हुआ और एक इनलाइन इमेज एडिटर जोड़ा गया ताकि उपयोगकर्ता चैटबॉक्स को छोड़े बिना उत्पन्न छवि के पहलुओं को बदल सकें।

यह जानकारी टिपस्टर मिशाल रहमान से मिली है, जिन्होंने एक पोस्ट में खुलासा किया है। डाक मंगलवार को X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर लिखा गया, “बीटा में उपलब्ध संस्करण 27.9.420225014 के साथ, आप डिफ़ॉल्ट असिस्टेंट ऐप को Copilot में बदल सकते हैं। इससे आप कोने से तिरछे स्वाइप करके या पावर बटन को लंबे समय तक दबाकर किसी भी स्क्रीन से Copilot लॉन्च कर सकते हैं।” पोस्ट में एक वीडियो भी था जिसमें डिजिटल असिस्टेंट की सूची में Copilot को जोड़ा गया था।

हालांकि, टिप्सटर के अनुसार, यह एक पूर्ण स्मार्टफोन असिस्टेंट नहीं है। असिस्टेंट को इनवाइट करने पर किसी भी स्क्रीन पर Copilot ऐप खुल जाता है, इसके बजाय ऑटो-लिसनिंग मोड को ट्रिगर किया जाता है जहां उपयोगकर्ता अपनी क्वेरी बोल सकते हैं। लीक हुई जानकारी के अनुसार, चैटबॉट वर्तमान स्क्रीन का स्क्रीनशॉट भी नहीं ले सकता है या इसकी सामग्री का विश्लेषण नहीं कर सकता है। पोस्ट में उल्लेख नहीं किए जाने पर, ऐसा प्रतीत होता है कि Copilot अभी भी एक जनरेटिव AI चैटबॉट के रूप में अपने सभी कर्तव्यों का पालन कर सकता है और उपयोगकर्ता के प्रश्नों का उत्तर देने और इंटरनेट पर चीजों की खोज करने में सक्षम होगा। यह स्पष्ट नहीं है कि यह ऐप खोलने, अलार्म और रिमाइंडर सेट करने और टाइमर शुरू करने जैसे ऑन-डिवाइस कार्य कर सकता है या नहीं। टिप्सटर ने कहा कि Microsoft जल्द ही इन कार्यक्षमताओं को जोड़ने की संभावना है।

इसके अलावा, सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट के सीवीपी – सर्च एंड एआई जोर्डी रिबास ने कोपायलट के लिए एक बड़ी उपलब्धि की घोषणा की। डाक एक्स पर, उन्होंने खुलासा किया कि माइक्रोसॉफ्ट एआई ऐप के भीतर कोपायलट जीपीटी को रोल आउट कर रहा है। रिबास ने कहा, “वे डिज़ाइन बनाने, आपकी अगली छुट्टी की योजना बनाने, नई रेसिपी बनाना सीखने या कस्टम वर्कआउट प्लान बनाने में मदद कर सकते हैं।”

माना जाता है कि ये OpenAI के GPTs की तरह ही काम करते हैं, जो सिर्फ़ मिनी-चैटबॉट थे जिन्हें खास कामों के लिए प्रोग्राम किया जाता है और लक्षित और सीमित मात्रा में डेटा पर प्रशिक्षित किया जाता है। अभी, उनमें से तीन को जोड़ा गया है – एक वेकेशन प्लानर, एक कुकिंग असिस्टेंट और एक फिटनेस ट्रेनर। OpenAI उपयोगकर्ताओं को इन मिनी-चैटबॉट्स को कस्टमाइज़ किए गए काम के लिए खुद प्रोग्राम करने की भी अनुमति देता है, जो वर्तमान में Copilot पर संभव नहीं है। रिबास ने कहा कि इस सुविधा का परीक्षण नियंत्रित वातावरण में उपयोगकर्ताओं के एक उपसमूह के साथ किया जा रहा है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin