September 19, 2024
A.I

OpenAI Improves File Search Controls for Developers, Said to Improve ChatGPT Responses

  • September 2, 2024
  • 1 min read
OpenAI Improves File Search Controls for Developers, Said to Improve ChatGPT Responses

ओपनएआई ने पिछले सप्ताह अपने फ़ाइल सर्च सिस्टम में नए बदलावों की घोषणा की, जिससे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट से जवाब चुनने के लिए कहने पर डेवलपर्स को अधिक नियंत्रण मिल सकेगा। चैटजीपीटी के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) में सुधार किया गया है और इससे डेवलपर्स न केवल चैटबॉट की प्रतिक्रिया पुनर्प्राप्ति विधि के व्यवहार की जांच कर सकेंगे, बल्कि इसके व्यवहार को भी ठीक कर सकेंगे। इस तरह, डेवलपर्स यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि केवल वांछित प्रतिक्रियाएँ ही चुनी जाएँ। विशेष रूप से, एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी ‘स्ट्रॉबेरी’ नामक एक और एआई मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है जो चैटजीपीटी के गणित और तार्किक तर्क को बेहतर बना सकता है।

OpenAI ने डेवलपर्स के लिए ChatGPT API में सुधार किया

एआई फर्म ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में एपीआई में बदलावों की घोषणा की। संक्षेप में, अपग्रेड असिस्टेंट एपीआई में फ़ाइल खोज के लिए नियंत्रण में सुधार करता है। यह डेवलपर्स को चैटबॉट द्वारा चुने गए परिणामों की जांच करने और उनकी आवश्यकताओं के अनुसार आगे समायोजन करने की अनुमति देता है।

एपीआई उपभोक्ता-केंद्रित चैटजीपीटी वेब और ऐप से अलग हैं। जबकि इंटरफ़ेस जो अंतिम उपयोगकर्ता देखते हैं, उसे ओपनएआई द्वारा ठीक-ठाक किया जाता है, और एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए सेट किया जाता है, डेवलपर्स जो या तो कंपनियों के लिए आंतरिक उपकरण बनाते हैं या चैटबॉट को विभिन्न ऐप और सॉफ़्टवेयर में एकीकृत करते हैं, उन्हें अधिक स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है।

ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि चैटजीपीटी का सार्वजनिक संस्करण सामान्य उद्देश्यों के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, जबकि एपीआई संस्करण का उपयोग एक विशिष्ट कार्य के लिए किया जाता है। इसमें उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एआई से कोई त्रुटि न करने और उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्तर लौटाने की आवश्यकता होती है।

अब तक, डेवलपर्स के पास API को फाइन-ट्यून करने का विकल्प नहीं था, ताकि चैटबॉट विशेष उपयोग के मामलों के लिए प्रासंगिक प्रतिक्रियाएँ उत्पन्न कर सके, हालाँकि, नए नियंत्रण विकल्पों के साथ, यह बदल जाएगा। OpenAI ने अपने सपोर्ट पेज पर बताया कि यह कैसे काम करेगा।

डेवलपर्स अब फ़ाइल खोज प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण कर सकते हैं। सहायक API में फ़ाइल खोज उपकरण उन उत्तरों को चुनता है जो उसे लगता है कि किसी विशेष क्वेरी के लिए प्रासंगिक हैं। हालाँकि, अब डेवलपर्स AI द्वारा चुने गए उत्तरों की जाँच कर सकेंगे और पिछले रन में उत्पन्न जानकारी का परीक्षण कर सकेंगे। कहा जाता है कि यह जानकारी उन्हें टूल के कामकाज के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने में मदद करती है।

इसके अलावा, डेवलपर्स परिणाम रैंकर की सेटिंग को समायोजित कर सकते हैं जिसका उपयोग प्रतिक्रियाओं को उत्पन्न करने के लिए जानकारी खोजने के लिए किया जाता है। 0.0 और 1.0 के बीच रैंकिंग चुनकर, वे उस जानकारी को नियंत्रित कर सकते हैं जिसे AI चुनता है और जिसे वह अनदेखा करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin