Tech

New feature- Music Videos on Spotify

Spotify आधिकारिक तौर पर संगीत वीडियो के लिए समर्थन जोड़ रहा है, कंपनी ने आज घोषणा की। ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा इस सुविधा को “बीटा” के रूप में वर्णित करती है, जिसका केवल “सीमित कैटलॉग” आज तक 11 बाजारों में उपलब्ध है। समर्थित कलाकारों में एड शीरन, डोजा कैट, आइस स्पाइस, अलुना और असाके शामिल हैं, Spotify के उपभोक्ता अनुभव के वैश्विक प्रमुख स्टेन गारमार्क ने TechCrunch को बताया कि Spotify के पूर्ण संगीत वीडियो कैटलॉग में अंततः “हजारों” गाने शामिल होंगे।

संगीत वीडियो सुविधा समर्थित ट्रैक पर नाउ प्लेइंग स्क्रीन के माध्यम से पहुंच योग्य है, जहां गीत शीर्षक के ऊपर एक “वीडियो पर स्विच करें” आइकन दिखाई देगा। इसे टैप करने से गाना फिर से चालू हो जाएगा, और डिस्प्ले के केंद्र में उसका संगीत वीडियो चलना शुरू हो जाएगा। आप म्यूजिक वीडियो को फुलस्क्रीन चलाने के लिए आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस को घुमा सकते हैं, और अधिक पारंपरिक नाउ प्लेइंग इंटरफ़ेस पर लौटने के लिए “ऑडियो पर स्विच करें” पर टैप कर सकते हैं।

यह सुविधा वर्तमान में सीमित संख्या में बाज़ारों में उपलब्ध है; यूके, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, पोलैंड, स्वीडन, ब्राजील, कोलंबिया, फिलीपींस, इंडोनेशिया और केन्या। गारमार्क का कहना है कि इन बाज़ारों को “बाज़ार के आकार और स्थानीय सामग्री समर्थन की उपलब्धता सहित कई मानदंडों के आधार पर चुना गया था।”

Spotify का कहना है कि iOS और Android के साथ-साथ संगीत वीडियो सुविधा डेस्कटॉप और टीवी उपकरणों पर भी उपलब्ध है। उन्हें देखने के लिए आपके पास प्रीमियम सदस्यता की आवश्यकता होगी।

हालांकि मुख्य रूप से एक ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा, Spotify ने लंबे समय से वीडियो के विभिन्न रूपों का समर्थन किया है, चाहे वह वीडियो पॉडकास्ट हो या क्लिप्स नामक छोटे लंबवत वीडियो हों जो कलाकारों को अपने प्रशंसकों से सीधे बात करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अपने नए संगीत वीडियो फीचर के साथ, Spotify का कहना है कि इसका लक्ष्य कलाकारों को श्रोताओं को आकर्षित करने और उन्हें प्रशंसकों में बदलने का एक और तरीका देना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button