GAMING

Fortnite वापस आ रहा है in APPLE STORE

iOS छोड़ने के चार साल बाद, Fortnite वापस आ रहा है – लेकिन इस बार केवल यूरोपीय खिलाड़ी ही इसमें शामिल होंगे।

कंपनी के ऐप स्टोर शुल्क को लेकर एपिक गेम्स और ऐप्पल के बीच अंतहीन मतभेद ने गुरुवार को सबसे हालिया आश्चर्यजनक मोड़ ले लिया जब आईफोन निर्माता ने ईयू में आईओएस में बदलाव की घोषणा की। छह सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों को विनियमित करने के लिए लागू किए गए प्रतिस्पर्धा-समर्थक नियमों के एक सेट, डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) का अनुपालन करने के प्रयास में, ऐप्पल ऐप्स को “साइडलोड” करने की अनुमति देना शुरू कर देगा – ऐप स्टोर की दीवार से परे स्रोतों से इंस्टॉल किया जाएगा। बगीचा।

महत्वपूर्ण बदलाव डेवलपर्स को वैकल्पिक चैनलों के माध्यम से आईओएस ऐप वितरित करने या यहां तक ​​​​कि अपने स्वयं के ऐप मार्केटप्लेस तैयार करने की अनुमति देंगे। Apple ने लंबे समय से iOS डेवलपर्स को अपने ऐप्स को साइडलोडिंग के माध्यम से पेश करने की अनुमति देने का विरोध किया है, जैसा कि Google Play अनुमति देता है, यह तर्क देते हुए कि यह अभ्यास प्लेटफ़ॉर्म की सुरक्षा और गोपनीयता मानकों को कमजोर कर देगा।

परिवर्तनों के प्रकाश में, एपिक ने फोर्टनाइट, हिट बैटल रॉयल गेम – जो अब अपने तरह के डिजिटल मार्केटप्लेस में विकसित हो रहा है – को इस साल आईओएस पर वापस लाने की योजना बनाई है। आईओएस के लिए फ़ोर्टनाइट पेश करने की योजना एपिक की खबर से मेल खाती है कि यह ईयू में प्लेटफॉर्म पर एपिक गेम्स स्टोर का एक संस्करण लॉन्च करेगा।

ईयू में ऐप्पल के ऐप स्टोर का ओवरहाल यथास्थिति से एक बड़ा विचलन है, लेकिन एपिक गेम्स इस विवरण से खुश नहीं है कि आईफोन निर्माता अपने डीएमए अनुपालन को कैसे लागू करेगा। एपिक के सीईओ टिम स्वीनी ने गुरुवार को ऐप्पल की योजनाओं की आलोचना की, कंपनी की घोषित योजनाओं को जंक फीस से ग्रस्त “गर्म कचरा” बताया।

भले ही यह ऐप्पल की नीतियों के खिलाफ लड़ना जारी रखता है, एपिक आईओएस पर इसे फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोर्टनाइट और अनरियल इंजन विकसित करने के अलावा, एपिक एपिक गेम स्टोर भी चलाता है, जो पीसी गेम के लिए एक डिजिटल स्टोरफ्रंट है जो मैक पर भी उपलब्ध है। ऐप्पल की तरह, एपिक, एपिक गेम स्टोर के माध्यम से एक डिजिटल जमींदार के रूप में राजस्व लाता है, हालांकि इसकी 13 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी (डेवलपर्स 88% रखते हैं) और इन-ऐप खरीदारी का दृष्टिकोण ऐप्पल की अपनी नीतियों की तुलना में बहुत कम आक्रामक है।

एपिक स्पष्ट रूप से एक सॉफ्टवेयर बाज़ार के रूप में अपने व्यवसाय का निर्माण जारी रखने में एक आकर्षक भविष्य देखता है। वह दृष्टिकोण तेजी से फ़ोर्टनाइट पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो कुछ तीसरे व्यक्ति शूटर गेम मोड से डिजिटल गेम के लिए एक पूर्ण रोबॉक्स-जैसे पोर्टल में विकसित हुआ है। Fortnite अब अपने क्लासिक बैटल रॉयल के साथ हजारों उपयोगकर्ता-जनित गेम पेश करता है, जिसमें एपिक द्वारा विकसित आकर्षक नए शीर्षकों की एक नई तिकड़ी शामिल है जो Fortnite के बैटल रॉयल मोड में अस्तित्व, रेसिंग और लय गेमिंग विकल्प प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button